Voice Of The People

अजय पंडिता की मौत पर एक ट्वीट तक नहीं लेकिन अखलाक की मौत पर ट्वीट्स की झड़ी लग गई थी

 

3 दिन पहले कश्मीर में कांग्रेस सरपंच अजय पंडिता की बेरहमी से आतंकियों द्वारा हत्या कर दी गई। कश्मीर में लगातार इनकाउंटर से हिजबुल मुजाहिद्दीन बौखल आया हुआ है और इसी बौखलाहट में उसने अनंतनाग जिले के एक सरपंच अजय पंडित की हत्या कर दी अजय पंडित कश्मीरी पंडित थे। अजय पंडित की हत्या के बाद उनकी बेटी ने कहा कि ना उनके पापा किसी से डरते थे ना ही वह किसी से डरती हैं।

लेकिन सबसे अधिक चिंताजनक बात यह रही कि जो अखलाक पहलू खान की हत्या पर ट्वीट पर ट्वीट किए जा रहे थे। उन लोगों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडित की हत्या पर एक ट्वीट तक नहीं किया। इससे उनकी सिलेक्टिव सोच का अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितने सेक्युलर हैं।

राम चन्द्र गुहा- स्वरा भास्कर मौन

वामपंथी सोच से प्रेरित स्वरा भास्कर और इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कश्मीरी पंडित अजय पंडिता की मौत पर एक ट्वीट तक नहीं किया। देश और दुनिया में कहीं भी अगर किसी ऐसे व्यक्ति की हत्या की खबर आती है जो कि इनकी सोच से प्रेरित हो। भले ही वह खबर सही हो या गलत हो लेकिन तुरंत ये लोग ट्वीट करते हैं। लेकिन एक कश्मीरी पंडित और कांग्रेस सरपंच कि आतंकियों ने बेरहमी से हत्या कर दी लेकिन उन्होंने एक ट्वीट तक नहीं किया।

आपको बता दें कि रामचंद्र गुहा और स्वरा भास्कर दोनों ने अखलाक की मौत पर 23 से अधिक ट्वीट किए थे।लेकिन कश्मीरी पंडित की हत्या हुए 3 दिन हो गए लेकिन अभी तक एक भी ट्वीट नहीं किया। ऐसी ही है इनकी सेकुलर सोच।

कंगना रनौत ने उठाई आवाज

आपको बता दे कि बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कश्मीरी पंडित की हत्या पर इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें वह इस हत्या का विरोध करती हुई दिख रही हैं और उन्होंने प्लेकार्ड पकड़ रखा है जिस पर लिखा है:-

I Am Hindustan. I Am Ashamed. #Justice For Ajay Pandit. Murdered In Anantnag Jammu And Kashmir.

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी कश्मीरी पंडित की हत्या पर आवाज उठाई। उन्होंने कहा है कि अजय पंडित की बेटी पूरे देश की और मेरी रोल मॉडल होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पिता के निर्मम हत्यारों को सजा दिलवाना हमारा परम कर्तव्य है। आज का कश्मीरी पंडित 80 के दशक का डरा हुआ भारतीय नहीं है बल्कि वह अपने हक के लिए लड़ना जानता है।

SHARE

Must Read

Latest