Voice Of The People

यूपी में इंडोनेशियाई नागरिक मिला कोरोना पॉजिटिव, निजामुद्दीन कार्यक्रम में हुआ था शामिल

नितेश दूबे ,जन की बात

उत्तर प्रदेश में सोमवार दोपहर तक कोरोना के कुल 298 मामले सामने आ चुके हैं यानी संख्या 300 के करीब पहुंच चुकी है। सोमवार को दोपहर तक उत्तर प्रदेश में कोरोना के 16 और नए मामले सामने आए। इन सभी की जांच रिपोर्ट को केजीएमयू अस्पताल ने पुष्टि किया। उत्तर प्रदेश में 16 मामलों में से एक मामला विदेशी नागरिक का भी है जो कि मरकज कार्यक्रम में शरीक हुआ था।

इंडोनेशियाई नागरिक कोरोना पॉज़िटिव

उत्तर प्रदेश में सोमवार को एक इंडोनेशियाई नागरिक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जांच के बाद पता चला कि यह नागरिक निजामुद्दीन के मरकज कार्यक्रम में शामिल हुआ था और उसके बाद वहां से भागकर यूपी के प्रयागराज पहुंचा था। सोमवार को उत्तर प्रदेश में कुल 16 नए मामले सामने आए जिसमें से 8 को बलरामपुर अस्पताल में ,6 को सीतापुर अस्पताल में और दो को आगरा अस्पताल में भर्ती किया गया है। यानी उत्तर प्रदेश में आज एक और नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो कि विदेशी हैं। 

आज सुबह ही कनिका कपूर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उनकी छठवीं रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आपको बता दे की कनिका कपूर को 20 मार्च को पीजीआई में भर्ती किया गया था। उसके बाद उनकी शुरू की चार रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिर बाद में पांचवीं और छठी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि अभी उनको कुछ दिन घर पर ही रहने को कहा गया है। 

करीब 5.6% मामले पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 5255 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिसमें 4796 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 179 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। अगर हम देखें तो जितने लोगों के सैंपल जांच के लिए जाते हैं उसमें से 5.6% लोगों की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश में पॉजिटिव आई हैं। सभी सैंपल की जांच यूपी के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में हुई है। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले नोएडा के हैं जहा पर 58 मामले सामने आ चुके हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest