Voice Of The People

क्यों बना ‘कटघोरा’ छत्तीसगढ़ में कोरोना हॉटस्पॉट ?

दीपांशु सिंह, जन की बात

आज लॉकडाउन को लेकर 20 वां दिन है। वहीं पर दिन प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोनावायरस के केसे कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिस कारण प्रतिदिन आंकड़ा भी बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है । अब तक राज्य में कुल कोरोना केस बढ़ते हुए संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 31तक जा पहुंचा हैं। देश के दूसरे राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में भी अचानक से कोरोना के मामले आने के बाद से लोगो में डर का माहौल बनता जा रहा हैं।

वहीं पर पहुंचे हुए 31आंकड़ों में 10 लोगो को डिस्चार्ज कर दिया गया है। साथ ही 21 केस एक्टिव हैं। जिनका इलाज राज्य के एम्स हॉस्पिटल में जारी है। दूसरे राज्यों की तरह छत्तीसगढ में ज्यादातर मामले भी जमातीयों से जुड़े हुए है । अगर देखा जाए तो अधिकतर मामले जमातीयों के संपर्क में आने से ही फैले है।

कटघोरा व कोरबा है कोरोना का हॉटस्पॉट क्षेत्र –

अब तक 31 कोरोना पॉजिटिव केसेस में से लगभग 22 मामले सिर्फ कटघोरा शहर से जुड़े हुए है। यह शहर कोरबा जिले के अन्तर्गत आता है । वहीं पर कोरबा से 1 पॉजिटिव केस सामने आ चुका है। और इसमें से अधिकतर मामले जमात से जुड़े हुए है । साथ ही कटघोरा क्षेत्र के पुरानी बस्ती के एक ही मोहल्ले से सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले सामने निकल कर आए है। इस क्षेत्र को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है । वहीं पर शासन द्वारा सख्त कार्यवाही करते हुए क्षेत्र के सभी लोगो को क्वारांटाइन कर दिया गया है।

जिलेवार संक्रमित व्यक्ति का आंकड़ा

रायपुर -05
बिलासपुर-01
राजनादगांव-01
दुर्ग -01
कोरबा -23

अभी तक छत्तीसगढ़ के इन्हीं जिलों में ही सिर्फ कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए है। वहीं पर बचे 22 राज्यो में अब तक कोई भी कोरोना से सम्बन्धित मामला सामने नहीं आया है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest