Voice Of The People

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- विपक्ष फ्री की रबड़ी बांट कर वोट लेने की कोशिश कर रहा है

आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालौन पहुँचे। वहाँ उन्होंने देश के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश का चौथा एक्सप्रेसवे है। 14,850 करोड़ की लागत से बने इस एक्सप्रेसवे की लंबाई तकरीबन 296km है।

एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण भी दिया। पी एम ने बुंदेली भाषा मे अपने भाषणको शुरू करते हुए कहा कि “बुंदेलखंड के वेदव्यास की जन्मस्थली, हमारी बाईसा लक्ष्मीबाईकी धरती पे बेर-बेर आवे को अवसर मिलो, हमें बहुतई प्रसन्नता हुई.”

पी. एम. मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में किसी का नाम लिए बिना कहा कि हमारे देश मे मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का प्रचलन लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। हर घर तक पाइप से पानी पहुचाने के लिए हम जल जीवन मिशन पर काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने यूपी में कनेक्टविटी की तारीफ करते हुए हर एक्सप्रेस-वे की खूबियां बताई। उन्होंने कहा कि यूपी का हर कोना नए सपनों को लेकर तेज गति से दौड़ने को तैयार हो चुका है। यही सबका साथ है। यही सबका विकास है। कोई पीछे न छूटे। इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने यूपी में कनेक्टविटी की तारीफ करते हुए हर एक्सप्रेस-वे की खूबियां बताई। उन्होंने कहा कि यूपी का हर कोना नए सपनों को लेकर तेज गति से दौड़ने को तैयार हो चुका है। यही सबका साथ है। यही सबका विकास है। कोई पीछे न छूटे। इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि एक्सप्रेस वे के आसपास क‍िलों के दर्शन का पर्यटन बढ़ायें, ठंड में युवाओं के लिये क‍िले पर चढ़ने की प्रतिस्पर्धा करायें। आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा क‍ि यूपी नए संकल्पों को लेकर अब तेज गति से दौड़ने के लिए तैयार हो चुका है। यही सबका साथ है, सबका विकास है। कोई पीछे न छूटे, सब मिलकर काम करें, इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है। यूपी के छोटे-छोटे जिले हवाई सेवा से जुड़ें, इसके लिए भी तेजी से काम किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि देश का संतुलित विकास हो रहा है। हर गांव को सुविधा मिले इसको लेकर हम काम कर रहे हैं। सामाजिक न्याय हो रहा है। पिछड़ा मानकर छोड़े गए जिले अब विकास की रफ्तार भर रहे हैं। घर-घर मे शौचालय व पक्के मकान सामाजिक न्याय का कदम है। बुंदेलखंड के लोगों को भी लाभ हो रहा है जालौन में जनसभा को संबोध‍ित कर पीएम मोदी सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ के साथ कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के ल‍िए रवाना हो चुके हैं। चकेरी एयरपोर्ट से पीएम मोदी वायु सेना के व‍िशेष व‍िमान से द‍िल्‍ली जाएंंगे।

SHARE

Must Read

Latest