Voice Of The People

अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर ईडी का छापा, 4 मशीनों से नोट गिनने की प्रक्रिया जारी, अब तक 30 करोड़ मिले

ED ने बुधवार को तलाशी अभियान को आगे बढ़ाते हुए बेलघरिया टाउन क्लब स्थित पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से भारी मात्रा में धन बरामद किया।

बेलघरिया में अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट में चार नोट गिनने की मशीनें लाई गईं। इससे यह संकेत मिलता है कि यह राशि पिछली वसूली से बड़ी हो सकती है। एजेंसी को पिछले छापेमारी उसके एक आवासीय परिसर से 21 करोड़ रुपये नकद मिले थे। नोट गिनने के लिए इन मशीनों को कोलकाता के एसबीआई क्षेत्रीय मुख्यालय से लाया गया था।

सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उससे पता लगा है कि ED ने अर्पिता मुखर्जी के इस घर से नकदी के अलावा, करीब 3 किलो सोने के गहने, इतने ही सोने की छड़ें, कई संपत्ति के नाम और संपत्ति से जुड़े कई अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं।

इससे पहले शनिवार को, ED ने अर्पिता के स्वामित्व वाले कोलकाता के एक अन्य फ्लैट से 21.9 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे। केंद्रीय एजेंसी ED ने उसे अगले दिन गिरफ्तार भी कर लिया। इस बार, नकदी शहर के उत्तरी किनारे के बेलघरिया में उसके स्वामित्व वाले एक अन्य अपार्टमेंट में मिली।

आपको बता दे कि अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल के नेता और वर्तमान में पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं। पार्थ चटर्जी TMC के एक कद्दावर नेता हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं। ED बंगाल में हुए घोटाले में मनी ट्रेल पर नजर रख रही है। जब कथित अनियमितताएं हुईं थी तब पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे।

SHARE

Must Read

Latest