Voice Of The People

मोदी सरकार ने FIFA को पत्र लिखकर ताशकांत में वूमेंस क्लब चैंपियनशिप में गोकुलम फुटबॉल क्लब को खेलने देने की अपील की, प्रदीप भंडारी ने उठाया था मुद्दा

भारतीय फुटबॉल पर प्रतिबंध लगाने के FIFA के फैसले से देश के फुटबॉलरों को भारी नुकसान हुआ है। राष्ट्रीय और क्लब टीमें भी अंतरराष्ट्रीय या एशियाई क्लब प्रतियोगिताओं में नहीं खेल पा रही हैं। FIFA ने “थर्ड पार्टी’ के हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए AIFF को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया।

इस फैसले के बाद ‘गोकुलम केरल FC’ की महिला टीम जो कि AFC वीमेन क्लब चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उज़्बेकिस्तान के ताशकंद में गयी थी, उसे भी खेलने से रोक दिया गया है।

कल बुधवार को प्रदीप भंडारी ने अपने शो जनता का मुकदमा में FIFA द्वारा भारत को बैन किये जाने का मुद्दा उठाया था। उसी कड़ी में उज़्बेकिस्तान में फसें ‘गोकुलम FC’ के कोच, कप्तान और खिलाड़ियों से बातचीत की। इसी बीच टीम के कप्तान आशालता देवी ने प्रदीप भंडारी के शो के माध्यम से भारत सरकार और देशवासियों से गुहार लगाते हुए कहा कि हमने काफी मेहनत किया है यहाँ तक आने के लिए और भारत सरकार से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

प्रदीप भंडारी ने भी ‘गोकुलम FC’ टीम के कोच और कप्तान को भरोसा दिलाते हुए भारत सरकार से गोकुलम FC की मदद करने और FIFA द्वारा बैन हटाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

अब ‘गोकुलम केरल FC’ के लिए मोदी सरकार ने कदम बढ़ाया है। हमें खेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी का पत्र मिला है जो उन्होंने FIFA और AFC के अधिकारियों को लिखा है। पत्र में खेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने FIFA से ‘गोकुलम केरल FC’ को ताशकंद में AFC वीमेन क्लब चैंपियनशिप खेलने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

आपको बता दें कि जनता का मुकदमा पर ही सबसे पहले प्रदीप भंडारी के द्वारा ‘गोकुलम FC’ के समस्या का समाधान करने के लिए भारत सरकार द्वारा हस्तक्षेप करने अपील की गई थी। सबसे पहले प्रदीप भंडारी ने ही इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया था और कहा था कि देश के खिलाड़ियों के हित में मुकदमा लड़ते रहेंगे।

SHARE

Must Read

Latest