Voice Of The People

AAP सरकार ने शराब लॉबी का कमीशन 2.5% से बढ़ाकर 6% क्यों किया? प्रदीप भंडारी के शो पर आदेश गुप्ता का केजरीवाल पर पलटवार

आज शुक्रवार को प्रदीप भंडारी के शो में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता एक्सक्लुसिव बातचीत में आये थे। उनसे प्रदीप भंडारी ने सवाल किया कि AAP कह रही है कि आपकी पार्टी अरविंद केजरीवाल के लोकप्रियता से बौखला गयी है। आप रेड के जरिये अरविंद केजरीवाल को रोकना चाहते हैं?

इस सवाल के जवाब में आदेश गुप्ता ने कहा कि कोई भी काम इस बात की इजाजत नहीं देता कि आप सरकार में हैं और ईमानदार हैं तो आप नई शराब की पॉलिसी ले आए। भाजपा से उस समय से ही नई शराब नीति का विरोध कर रही है। आज तक किसी ने जवाब नहीं दिया कि शराब माफिया का कमिशन ढाई प्रतिशत से 12 प्रतिशत क्यों कर दिया। आप की सरकार ने ड्राई डे की संख्या भी 21 से घटाकर 3 करदी।

प्रदीप भंडारी ने अगला सवाल किया कि AAP का कहना है कि पहले शराब का ब्लैक होता था उसे रोका है हमने तो क्या आप शराब के ब्लैक को समर्थन देते हैं? इस सवाल के जवाब में आदेश गुप्ता ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने नई शराब पालिसी लागू करते समय कहा था कि नई शराब नीति शराब के बराबर बंटवारे के लिए है जिससे युवाओं को आसानी से शराब मिल सके। आपने कहा था कि इससे हज़ारों करोड़ों का फायदा होगा लेकिन जैसे ही CBI जांच शुरू हुई तो नई नीति वापिस क्यों ले ली।

प्रदीप भंडारी ने आगे पूछा कि AAP ने कई PC करके कहा कि गुजरात में ब्लैक से शराब मिलती है तो ED और CBI कुछ नहीं करती, वो बार बार ऐसा क्यों कह रहे हैं कि BJP उनसे डरती है? इस सवाल के जवाब में आदेश गुप्ता ने कहा कि आपको भ्रष्टाचार करने के लिए लाइसेंस नहीं मिला है। 144 करोड़ रुपया आप शराब माफिया का माफ कर देते हैं ब्लैकलिस्टेड कंपनी अपने लोगों को दुकानें दे देती है। इसका जवाब उनके पास नहीं है।

आगे प्रदीप भंडारी ने सवाल किया कि बड़े अखबार AAP के शिक्षा नीति को छाप रही है, इसलिए रेड की जा रही है? इसके जवाब में उन्होंने के कहा कि मैं इस बहस में जाना नहीं चाहता कि NYT में कैसे छपे मगर NYT में छपने का ये मतलब नहीं कि आपको ईमानदारी का सर्टिफिकेट मिला है और इससे ये बात भी सिद्ध नहीं होती कि आपने शराब माफिया को फायदा नहीं पहुचाया।

SHARE

Must Read

Latest