Voice Of The People

अराजक तत्वों ने होलिका में दहन किया भगवान शिव का पोस्टर; विरोध प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात

छत्तीसगढ़ के रायपुर में अज्ञात युवकों द्वारा कथित तौर पर होली की पूर्व संध्या पर एक धार्मिक पोस्टर को फाड़कर आग लगाने के बाद तनाव फैल गया। इस अपराध के बाद दो पुरुषों और पांच नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया है।

गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के राम नगर इलाके में होली की पूर्व संध्या पर हुई इस घटना का सीसीटीवी फुटेज प्रसारित होते ही बड़ी संख्या में लोग इलाके में जमा हो गए और आरोपी व्यक्तियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टालने के लिए त्वरित कार्रवाई करते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इतना ही नहीं पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) डी सी पटेल ने कहा कि होली की पूर्व संध्या पर, अज्ञात बदमाशों ने कथित रूप से भगवान शिव के पोस्टर को फाड़ दिया और बाद में, इसे ‘होलिका’ में स्थापित कर दिया। इस संबंध में, पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी है।

हालांकि पुलिस ने उन्हें “अज्ञात” कहा है। रिपोर्टों से पता चलता है कि बदमाश मुस्लिम समुदाय के थे। एएसपी पटेल ने कहा कि उपद्रवियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, जिसके बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल इलाके में तैनात कर दिया गया। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल की तैनाती जारी रहेगी।

SHARE

Must Read

Latest