Voice Of The People

Karnataka: कर्नाटक में मुस्लिमों को मिलने वाले 4 फीसदी आरक्षण खत्म करने को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर साधा निशाना

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला बोला और मुसलमानों को मिलने वाले 4 फ़ीसदी आरक्षण को लेकर भी बड़ा बयान दिया। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने असंवैधानिक तरीके से मुस्लिमों को चार फीसदी आरक्षण दिया था, लेकिन भाजपा ने इस प्रथा को खत्म कर दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, “कांग्रेस की सरकार ने संविधान के खिलाफ जाकर मुस्लिम आरक्षण की व्यवस्था की थी। हमने इसे समाप्त कर अन्य समुदायों के लिए आरक्षण बढ़ाने का कार्य किया। कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने असंवैधानिक व्यवस्था को समाप्त करने का, संविधान को ऑर्डर में लाने और जिसका हक था उसे देने का काम किया है। 70 साल में देश के भीतर दो देश बनाने का कार्य किया गया।”

अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया था। साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप पर कहा कि ये आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। उन्होंने कहा कि ये उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत को चरितार्थ करने जैसा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की ओर से निराधार आरोप हम पर चिपकाए जा रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest