Voice Of The People

हम पूछेंगे ओडिशा हादसा कैसे हुआ, वो कहेंगे कांग्रेस ने 50 साल में क्या किया; राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में किया बीजेपी पर हमला

अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने के बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है। न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के समुदाय को संबोधित करते हुए उनहोंने कहा कि भारत में लड़ाई विचारधारा की है। जहां एकतरफ महात्मा गांधी की विचारधारा है तो वहीं दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे की विचारधारा है।

उन्होंने कहा कि घर भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है। एक जिसका हम प्रतिनिधित्व करते हैं और दूसरी जिसका भाजपा और RSS प्रतिनिधित्व करते हैं। आसान शब्दों में इस लड़ाई को समझाया जाए तो एक तरफ हमारी विचारधारा महात्मा गांधी की है और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे की है।

बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे घर में एक समस्या है। भाजपा और RSS भविष्य देखने में असमर्थ हैं। उनसे अगर पूछा जाए कि ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई तो वह कहेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले यह किया। उनकी पहली प्रतिक्रिया पीछे देखने वाली होती है। कांग्रेस के समय जब ट्रेन दुर्घटना हुई ती तब उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है इसलिए ऐसा हुआ। बल्कि तत्कालीन रेल मंत्री इस्तीफा दिया।

राहुल गांधी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि ‘बीजेपी और आरएसएस भविष्य की ओर देखने में असमर्थ हैं। उनसे आप कुछ भी पूछो वो पीछे की ओर देखते हैं। उनसे पूछो ट्रेन एक्सीडेंट क्यों हुआ, वो कहेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले ये किया।

आगे उन्होंने कहा कि वो कहेंगे कि टेक्स्ट बुक में से आपने पीरियॉडिक टेबल क्यों निकाल दिया। कांग्रेस पार्टी ने 60 साल पहले ये किया। फौरन उनका जवाब आता है कि पीछे देखो। राहुल ने इसके बाद भारत को एक कार बताया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीछे देखकर कार चला रहे हैं। फिर सोचते है कि कार आगे क्यों नहीं बढ़ रही, बार-बार टकरा क्यों रही है…।

SHARE

Must Read

Latest