Voice Of The People

अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, बाढ़ के खतरे को लेकर की ये अपील

दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए बुधवार दोपहर 1 बजे अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। दिल्ली की बाढ़ को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर एक साथ काम करने की अपील की। केजरीवाल ने अमित शाह से दिल्ली की संकटग्रस्त स्थिति में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से निचले इलाकों में अपने घर खाली करने का अनुरोध करते हुए कहा कि देश की राजधानी में बाढ़ की खबर से दुनिया में अच्छा संदेश नहीं जाएगा।

कई दिनों की मूसलाधार बारिश के बाद सोमवार शाम को दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार कर गई। बुधवार शाम 4 बजे तक नदी 207.71 मीटर के उच्चतम स्तर पर बह रही थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में, केजरीवाल ने अनुरोध किया कि “यदि संभव हो तो हरियाणा में हथिनीकुंड बैराज से पानी सीमित गति में छोड़ा जाए” और बताया कि दिल्ली कुछ हफ्तों में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

वहीं दूसरी तरफ भारी बारिश के बीच भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली में एक राहत शिविर का दौरा किया। उन्होंने कहा, “पिछले नौ वर्षों में, उन्होंने (केजरीवाल) बुनियादी ढांचे पर एक पैसा भी खर्च नहीं किया और केवल मुफ्त की राजनीति की “उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली के लोग हमारी जिम्मेदारी हैं। दिल्ली के सीएम से सवाल किया जाना चाहिए कि उनकी सरकार ने शहर के बुनियादी ढांचे पर कितना पैसा खर्च किया है? यह राजनीति करने का समय नहीं है।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest