Voice Of The People

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में जोरदार हंगामा; स्पीकर के आदेश पर बीजेपी के दो विधायकों को मार्शल ने किया सदन से आउट

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन की शुरुआत भी हंगामे के साथ हुई। बीजेपी की तरफ से गुरुवार को भी सदन में जमकर हंगामा किया गया। इस बीच भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा के साथ-साथ इंजीनियर शैलेन्द्र को भी जबरदस्ती सदन से मार्शल द्वारा बाहर का रास्ता दिखाया गया। इस दौरान जीवेश मिश्रा को मार्शल टांगकर सदन के बाहर ले जाते दिखे।

आपको बता दें कि भाजपा विधायकों के जोरदार हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को नियमानुसार कार्रवाई करने की अपील की थी, जिसके बाद हंगामा कर रहे जीवेश मिश्रा को मार्शल के जरिए टांगकर सदन से बाहर कर दिया गया। इससे पहले भी बजट सत्र के दौरान बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को हंगामा करने के कारण मार्शल ने बाहर किया था।

इसके पहले बुधवार को जबरदस्त हंगामा हुआ। इस हंगामे के दौरान सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। विधानसभा की कार्यवाही के दौरा नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सरकार पर भ्रष्टाचार से समझौता करने का आरोप लगाया। विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की बात कही है।

मार्शल आउट किए गए भाजपा विधायकों में से एक जीवेश मिश्रा ने कहा कि वर्तमान अध्यक्ष सत्तारूढ़ दलों के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं और हर बार विपक्षी नेताओं को मार्शल आउट कर रहे हैं। हम सिर्फ जनता से जुड़े मुद्दे विधानसभा में उठा रहे हैं। वे हमें ऐसा नहीं करने देंगे। यह स्पीकर का असंवैधानिक कृत्य है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी विधायक सदन में दुर्व्यवहार कर रहे थे और साथी विधायकों पर हमला करने के लिए कुर्सियां खींचने में भी शामिल थे। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी नेताओं को जनता से जुड़े मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है। वे कुर्सियाँ खींचकर और सदन के अंदर अनियंत्रित व्यक्तियों की तरह व्यवहार करके लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest