Voice Of The People

भारत में लोग लग्जरी कारों की जमकर कर रहे खरीदारी, BMW ने रचा इतिहास 

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने 2024 की पहली छमाही में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है। इसने कार बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। जनवरी से जून तक कंपनी ने बीएमडब्ल्यू मोटरराड ब्रांड के तहत 7,098 कारों (बीएमडब्ल्यू और मिनी दोनों मॉडलों सहित) और 3,614 मोटरसाइकिलों की डिलीवरी की। ब्रेकडाउन से पता चलता है कि बीएमडब्ल्यू ने 6,734 इकाइयां बेचीं, जबकि मिनी ने कुल 364 इकाइयों का योगदान दिया।

सालाना आधार पर 21 प्रतिशत की वृद्धि स्पोर्ट्स एक्टिविटी वाहनों, लक्जरी कारों और इलेक्ट्रिक मॉडलों की मजबूत मांग के कारण बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने पिछले साल की समान अवधि की तुलना में कारों की बिक्री में 21 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव किया। समूह 2,000 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) डिलीवरी को पार करने वाला देश का पहला लक्जरी कार निर्माता भी बन गया।

BMW iX भारत में सबसे अधिक बिकने वाली लक्जरी इलेक्ट्रिक कार बनकर उभरी, जिसकी 1,000 से अधिक इकाइयाँ बिकीं। अकेले 2024 के पहले छह महीनों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बीएमडब्ल्यू और मिनी कारों की 397 इकाइयां बेची गईं, जिसमें बीएमडब्ल्यू i7 बीएमडब्ल्यू के इलेक्ट्रिक मॉडलों में शीर्ष विक्रेता रही।

SHARE

Must Read

Latest