Voice Of The People

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में नारी शक्ति का प्रदर्शन, 20 हजार से ज्यादा महिलाएं सड़क पर उतरी

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक नारी शक्ति मंच ने आज यानी शुक्रवार की सुबह विरोध मार्च निकाला। विरोध प्रदर्शन के लिए 20 हजार से ज्यादा महिलाएं सड़कों पर उतरी। सुबह 11 बजे मंडी हाउस से शुरू हुआ मार्च बाराखंबा रोड, टॉलस्टॉय रोड होते हुए जंतर-मंतर पहुंचा।

इस दौरान नई दिल्ली के इन सड़कों पर एक हिस्से पर ही ट्रैफिक खोला गया था। मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक 4.5 किलोमीटर की दूरी तय करने में लगभग 1 घंटे का समय लगा। सभी महिलाएं चेहरे पर ताला लगा काला मास्क लगाकर नारी शक्ति मार्च में शामिल हुईं। इस मार्च में बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज और पुरूषों की भी बड़ी संख्या शामिल हुए थे।

नारी शक्ति मार्च में शामिल महिलाओं ने मांग की कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग चुप क्यों है। बता दें, बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने और अंतरिम सरकार के गठन के बाद से अब तक हिंदू और अल्पसंख्यक समुदाय को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है। बांग्लादेश से ऐसी तस्वीरें और वीडियो भी सामने आ रहे हैं जिनमें अल्पसंख्यक समुदाय खासकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है।

SHARE

Must Read

Latest