Voice Of The People

कर्नाटक चुनाव: कर्नाटक और तमिलनाडु में इनकम टैक्स विभाग का एक्शन, एक साथ 50 से ज्यादा जगहों पर रेड

कर्नाटक और तमिलनाडु में कांग्रेस और DMK नेता के घर छापेमारी की जा रही है। IT विभाग ये यह कार्रवाई की है। आईटी विभाग ने कर्नाटक में पूर्व कांग्रेस मंत्री गंगाधर गौड़ा के 2 आवासीय परिसरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगडी में एक शैक्षणिक संस्थान पर छापा मारा। दूसरी ओर सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग ने तमिलनाडु की एक जानी-मानी रियल एस्टेट कंपनी के परिसरों पर सोमवार को छापेमारी की।

सूत्रों ने बताया कि चेन्नई सहित तमिलनाडु में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं तमिलनाडु में IT अधिकारी निजी रियल एस्टेट डेवलपर, G स्क्वायर के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं। तमिलनाडु में अन्ना नगर क्षेत्र में G स्क्वायर शेयरहोल्डर, DMK विधायक एम.के. मोहन के पुत्र कार्तिक के निवास पर IT विभाग के छापे को लेकर DMK के कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

बीबीएमपी एडीजीपी के आवास की तलाशी जारी

वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरु में येलहंका इलाके में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) से जुड़े एडीजीपी के आवास पर छापेमारी की जा रही है। बीबीएमपी के एडीजीपी गंगाधरैया के आवासों की तलाशी भी ली जा रही है। येलहंका और महालक्ष्मी लेआउट में उनके आवासों पर 15 अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है। टीम का नेतृत्व एक एसपी, एक डिप्टी एसपी और एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी कर रहे हैं।

स्टालिन के बेटे और दामाद पर आय से कहीं अधिक संपत्ति का आरोप

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कुछ दिन पहले ‘डीएमके फाइलें’ जारी की थीं, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि, स्टालिन के बेटे और वर्तमान मंत्री उदयनिधि स्टालिन और उनके दामाद सबरीसन ने आय से कहीं अधिक संपत्ति अर्जित की है।

उपमुख्यमंत्री कार्यकाल में जी-स्क्वायर को मिला था समर्थन

आरोप है कि जब स्टालिन अपने पिता करुणानिधि के मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री थे, तब जी-स्क्वायर को खूब समर्थन मिला था। अन्नामलाई ने आरोप लगाया है कि पैसे की हेराफेरी के उनके आरोप न केवल मौजूदा डीएमके सरकार के हैं बल्कि एम. करुणानिधि के समय के भी हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest