Voice Of The People

ममता बनर्जी ने लोकतंत्र को शर्मसार किया: बंगाल हिंसा पीड़ितों से मिलने के बाद बोले बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद

बुधवार को बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए बीजेपी की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की टीम कोलकाता पहुंची है। टीम की अगुवाई कर रहे बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। मैं बिहार से हूं, जहां इस तरह की घटनाएं अतीत की बात हैं। मेरे राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होते हैं। मैंने सुना है मतगणना के दिन भी एक हत्या की सूचना मिली थी। ममता बनर्जी ने लोकतंत्र को शर्मसार किया है।

ममता को याद दिलाया इतिहास

भाजपा सांसद ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में भड़की हिंसा की जांच के लिए मेरी अगुवाई में पांच सदस्यों की एक कमेटी बनाई है। आज मैं ममता जी को बंगाल की राजनीति में उनके विकास के बारे में याद दिलाना चाहता हूं। आपने बदसूरत और क्रूर वामपंथी शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी। लेकिन किस चीज ने आपकी राजनीति को वामपंथ से ज्यादा बदसूरत बना दिया? आपने ऐसा क्यों किया है? आपकी राजनीति अत्याचारों से भर गई है? आपने क्या किया है? चुनाव में हर बार अदालत को हस्तक्षेप करना पड़ता है। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी बंगाल हिंसा पर अपनी चिंता व्यक्त की है।

हम बंगाल का दौरा करेंगे

आगे उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से पूछा कि वह मीडिया का सामना करने की स्थिति में क्यों नहीं हैं। भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने आगे कहा कि आपको शर्म आती है कि आपकी जीत में 45 लोगों की जान चली गई? अब हम बशीरघाट जा रहे हैं। कल हम दक्षिण 24 परगना जाएंगे और फिर हम उत्तर बंगाल का दौरा करेंगे। हम पीड़ितों से मिलेंगे। आशा है कि हमें जाने की इजाजत मिलेगी।

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में ये सांसद हैं शामिल

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की टीम में बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह, कोरहारा (उत्तर प्रदेश) की सांसद रेखा वर्मा, सिलचर (असम) के सांसद राजदीप रॉय, उत्तर प्रदेश के राज्यसभा सांसद बृजलाल और पटना (बिहार) के सांसद रविशंकर प्रसाद शामिल हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest