Voice Of The People

रंग लाई उदय माहुरकर की मुहीम, I&B मिनिस्ट्री ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए इंडिपेंडेंट रिव्यू सिस्टम लाने का दिया निर्देश

OTT पर आजकल अश्लीलता और हिंसक कंटेंट काफी बढ़ गए हैं। ऐसे अश्लील और हिंसक कंटेंट के लिए बढ़ती चिंता के बीच सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सभी OTT प्लेटफार्मों को इंडिपेंडेंट रिव्यु सिस्टम लाने का निर्देश दिया है।

I&B मंत्रालय का निर्देश ओटीटी प्लेटफार्मों पर प दिखाए जाने वाले आपत्तिजनक कंटेंट के कई मामलों के सामने आने के बाद आया है। इन प्लेटफार्मों पर अश्लील और आपत्तिजनक कंटेंट के बारे में सांसदों और जनता की चिंताओं के जवाब में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में I&B मंत्रालय द्वारा एक इंडिपेंडेंट रिव्यु सिस्टम के लिए आदेश देना एक दूरदर्शी कदम है।

आपको बता दें कि केंद्रीय सूचना आयुक्त और वरिष्ठ पत्रकार उदय माहुरकर ने काफी पहले से OTT प्लेटफार्म पर अश्लील, हिंसक और आपत्तिजनक कंटेंट के खिलाफ काफी समय से आवाज उठा रहे हैं। उदय माहुरकर ने अपने “सेव कल्चर, सेव इंडिया” मुहिम के माध्यम से इसके खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तरफ से आए इस खबर के बाद उदय माहुरकर ने “सेव कल्चर, सेव इंडिया” की बात सुनने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और महाराष्ट्र से सांसद और I&B के स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष प्रताप राव का धन्यवाद किया।

उदय माहुरकर ने ट्वीट कर कहा कि #SaveCultureSaveIndia मिशन की आवाज सुनने और ओटीटी प्लेटफार्मों पर नियंत्रण करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर जी और प्रताप राव जी को धन्यवाद। लेकिन भारत को मनोरंजन के नाम पर विकृत कंटेंट प्रसारित करके और बलात्कार का कारण बनकर एक महान राष्ट्र बनने के अपने लक्ष्य को बिगाड़ने वालों को रोकने के लिए एक दंडात्मक मॉडल ईजाद करना चाहिए।

SHARE

Must Read

Latest