Voice Of The People

यूपी में सपा को दोहरा झटका, मजबूत हुआ NDA का कुनबा, ओपी राजभर NDA में शामिल, सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने भी अमित शाह से की मुलाकात, विधायकी से दिया इस्तीफा

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एक और बड़ा झटका लगा है। यूपी की प्रमुख पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उसके बाद गठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया गया है।

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए ओपी राजभर का स्वागत किया। उन्होंने लिखा, “ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं। राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।”

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए गठबंधन में शामिल होने पर कहा, “हमने 14 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और विभिन्न मसलों पर चर्चा की। 2024 का चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया। हमें साथ लेने के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहते हैं।”

उधर ओपी राजभर एनडीए में शामिल हुए हैं, समाजवादी पार्टी को एक करारा झटका लगा है। राजभर भी 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के सहयोगी थे और बीजेपी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में सपा गठबंधन से कड़ी चुनौती मिली थी। बीजेपी की कुछ सीटें भी कम हुई थी। जाहिर तौर पर ओमप्रकाश राजभर के बीजेपी के साथ आने पर बीजेपी को मजबूती मिलेगी।

समाजवादी पार्टी की ओर से विधायक रहे दारा सिंह चौहान ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दारा सिंह चौहान ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है और वह भी बीजेपी में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि दारा सिंह चौहान ने घोषी लोकसभा सीट से बीजेपी से टिकट मांगा है।

18 जुलाई को एनडीए की बैठक है और इस बैठक में ओपी राजभर की पार्टी भी शामिल होगी। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने पुराने सहयोगियों को भी साथ ला रही है।

SHARE

Must Read

Latest