Voice Of The People

जून 2024 में रजिस्टर्ड हुईं 15,300 कंपनियां, 7 विदेशों और 4 सरकारी कंपनियां शामिल

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि जून में देश में पंजीकृत 15,300 से अधिक व्यवसायों में सात विदेशी कंपनियां और चार केंद्र सरकार की कंपनियां शामिल हैं। बताते चलें कि यहां परिचालन शुरू करने के लिए पंजीकृत विदेशी व्यवसाय विभिन्न उद्योगों के लिए भारी मशीनरी के निर्माता, निर्माण और अर्थ मूविंग उपकरण के निर्माता और इंजीनियरिंग और परीक्षण सेवाओं के प्रदाता हैं, जबकि जून में पंजीकृत केंद्र सरकार की कंपनियां बिजली पारेषण के व्यवसाय में हैं, जो दर्शाता है कि बुनियादी ढांचा क्षेत्र नए निवेशकों को आकर्षित कर रहा है।

कंपनी की वेबसाइट से उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यूके की ऑगर टॉर्क यूरोप लिमिटेड, भारत में परिचालन शुरू करने के लिए पंजीकृत विदेशी व्यवसायों में से एक है, जो अर्थ ड्रिल और अटैचमेंट बनाती है और जर्मनी के किंशोफर ग्रुप का हिस्सा है जो ट्रक क्रेन और उत्खनन के लिए अटैचमेंट बनाती है।

वहीं जून 2024 में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के साथ पंजीकृत एक अन्य विदेशी व्यवसाय, जापान की कावाडा इंडस्ट्रीज, इंक., केटीआई कावाडा समूह का हिस्सा है, जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के अनुसार, बुनियादी ढांचे के निर्माण, रखरखाव और संरक्षण और ह्यूमनॉइड रोबोट विकसित करता है।

SHARE

Must Read

Latest