Voice Of The People

मोदी सरकार में भारत में लगातार बढ़ रहा निवेश, डेकाथलॉन ने किया बड़ा ऐलान

फ्रांसीसी स्पोर्ट्स गुड्स रिटेलर डेकाथलॉन ने बुधवार को भारत में पांच साल की अवधि में 932.6 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना की घोषणा की। इसका उद्देश्य अपने स्टोर नेटवर्क को पूरे भारत में 190 स्टोर तक पहुंचाना, अपनी डिजिटल भागीदारी बढ़ाना और भारत में अधिक सोर्स बनाना है। रिटेलर वर्तमान में 50 शहरों में 127 स्टोर संचालित करता है। यह अगले पांच वर्षों में 40 शहरों में 63 नए स्टोर खोलेगा। वैश्विक स्तर पर डेकाथलॉन 1,700 से अधिक स्टोर संचालित करता है।

डेकाथलॉन के वैश्विक मुख्य खुदरा अधिकारी स्टीव डाइक्स ने कहा, “भारत डेकाथलॉन की वैश्विक महत्वाकांक्षा की आधारशिला है। हम यहां अपने विकास में तेजी लाने, अपनी पहुंच का विस्तार करने और खेल के माध्यम से लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। डेकाथलॉन के लिए वैश्विक विनिर्माण और इनोवेशन केंद्र बनने की भारत की क्षमता बहुत अधिक है और हम स्थानीय प्रतिभाओं को पोषित करने और एक खेल महाशक्ति बनने की दिशा में भारत की यात्रा में योगदान करने के लिए उत्साहित हैं।”

2009 में डेकाथलॉन ने भारत में थोक कैश-एंड-कैरी प्रारूप में बेंगलुरु में अपना पहला आउटलेट स्थापित किया, जहां सरकार 100% एफडीआई की अनुमति देती है। हालाँकि, 2013 में डेकाथलॉन ने भारत में एकल ब्रांड खुदरा क्षेत्र में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के लिए सरकार की मंजूरी हासिल की। तब इसने पूरे भारत में स्टोर खोलने के लिए 700 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश का वादा किया था।

SHARE

Must Read

Latest