Voice Of The People

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे, इन ऐतिहासिक फैसलों से आगे बढ़ रहा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं। 17 सितंबर को पीएम मोदी के कार्यकाल का 100 दिन पूरा हुआ और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने बताया कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन ऐतिहासिक रहे हैं और बड़े-बड़े फैसले लिए गए हैं। प्रदीप भंडारी ने बताया कि पीएम मोदी ने 100 दिनों में इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अद्भुत काम किए हैं। उन्होंने 3 लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को अप्रूव किया है।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि अगर मैं गांव के विकास की बात करूं तो प्रधानमंत्री मोदी ने 49,000 करोड़ से अधिक के कंस्ट्रक्शन के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। इसके तहत 62 हजार किलोमीटर से अधिक सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है, जिसकी लागत 50,000 करोड़ रुपए से अधिक की होगी।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि पीएम मोदी ने ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने के लिए चार करोड़ से अधिक घरों के निर्माण की मंजूरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दे दी है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में डिफेंस के क्षेत्र में काफी काम किया जा रहा है और इसके तहत 1.45 लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि रोजगार के क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री मोदी ने काफी काम किया है। 8 नई रेलवे लाइन को बनाने की मंजूरी दी गई है और आने वाले समय में चार करोड़ से अधिक नौकरियों को सृजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी रिसर्च के क्षेत्र पर भी काफी ध्यान दे रहे हैं और इसके लिए उन्होंने एक ट्रिलियन रुपए का बजट भी रखा है।

नीचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार से पीएम मोदी देश के विकास के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। प्रदीप भंडारी ने विस्तार से बताया है।

SHARE

Must Read

Latest