Voice Of The People

धर्मेंद्र प्रधान हैं बीजेपी की हरियाणा जीत के शिल्पकार, जानें कैसे पीएम मोदी के जीत के सपने को किया धर्मेंद्र प्रधान ने साकार

बीजेपी ने हरियाणा में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने हरियाणा में 48 सीट जीती। इस जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। लेकिन उनके अलावा पीएम मोदी के सपने को साकार करने वाले शिल्पकार केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हैं।

धर्मेंद्र प्रधान हरियाणा बीजेपी के चुनाव प्रभारी थे और उन्होंने ही पूरे चुनाव को माइक्रो मैनेज किया। धर्मेंद्र प्रधान का संगठनात्मक कौशल पूरे भारत में मशहूर है। सबको पता है कि किस तरह से इसी साल की शुरुआत में ओडिशा में बीजेपी ने पहली बार जीत हासिल की और पार्टी का घोषणापत्र धर्मेंद्र प्रधान के ही नेतृत्व में बनाया गया था।

इस प्रकार से हरियाणा में भी धर्मेंद्र प्रधान ने ही पूरे चुनाव को मैनेज किया और बीजेपी की जीत हुई। जब हरियाणा चुनाव में बीजेपी के वरिष्ठ नेताजी अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद को लेकर दावेदारी ठोकी तब धर्मेंद्र प्रधान ने उन्हें भी फटकार लगाई। पीएम मोदी की रैलियां कहां करवानी है, किस तरह से अपनी योजनाओं को जनता के बीच ले जाना है, किन वरिष्ठ नेताओं को टिकट नहीं देना है। इन सब का फैसला धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में ही लिया गया।

अब परिणाम सबको पता है कि लगातार 10 साल बाद तीसरी बार भी हरियाणा में बीजेपी ने बहुमत के साथ अपने दम पर सरकार बनाई।

SHARE

Must Read

Latest