Voice Of The People

आराम करने की गुंजाइश नहीं, हमें देश को बहुत आगे ले जाना है; पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत के सपनों को साकार करने और लिए गए संकल्पों को पूरा करने के लिए सरकार बिना रुके और बिना थके काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इन्हें पूरा करने के लिए आराम करने की गुंजाइश नहीं है और पिछले 10 सालों में जो हुआ है वो पर्याप्त नहीं है।

एनडीटीवी की वर्ल्ड समिट में पीएम मोदी ने कहा, “मैं कई लोगों से मिलता हूं जो मुझसे कहते हैं, भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, कई उपलब्धियां हासिल की गई हैं, सुधार लागू किए गए हैं, फिर आप इतनी मेहनत क्यों कर रहे हैं? पिछले 10 सालों में 12 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं और 16 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिए गए हैं क्या यह पर्याप्त है? मेरा जवाब है नहीं। यह पर्याप्त नहीं है। आज भारत दुनिया के सबसे युवा देशों में से एक है। युवाओं की यह क्षमता हमें आसमान तक ले जा सकती है।”

पीएम मोदी ने कहा, “हमने जो सपने देखे हैं, जो प्रतिज्ञाएं ली हैं, उनमें कोई आराम या ढील नहीं है। भारत अब ‘आगे की ओर देखने’ के दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ रहा है। एक परंपरा रही है कि हर सरकार अपने काम की तुलना पिछली सरकार के काम से करती है। हम भी इसी रास्ते पर चलते थे, लेकिन अब हम अतीत और वर्तमान की तुलना करके खुश नहीं रह सकते। अब से सफलता का पैमाना हम क्या हासिल करना चाहते हैं होगा। भारत अब आगे की ओर देखने वाला दृष्टिकोण रखता है। 2047 तक विकसित भारत का विजन इसी मानसिकता का हिस्सा है।”

SHARE

Must Read

Latest