Voice Of The People

दुनिया भर में टॉप ट्रेंडिंग में शामिल रहा हिंदू यूनाइटेड अगेंस्ट टेरर हैशटैग

 

लगातार हिंदू धर्म के लोगों पर हो रहे हमलों से आक्रोशित लोगों ने कल एक प्रोटेस्ट किया। आपको बता दें कि अभी जल्द ही कश्मीर में कांग्रेस के सरपंच और कश्मीरी पंडित अजय पंडिता कि आतंकियों ने निर्मम तरीके से हत्या कर दी। इसके बाद से कश्मीरी पंडितों में और हिंदुस्तान के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। अजय पंडिता तो कांग्रेस पार्टी से संबंध रखते थे लेकिन कांग्रेस के बड़े नेताओं ने सिर्फ एक ट्वीट की फॉर्मेलिटी पूरी करके उनकी हत्या पर शोक जताया। लेकिन बीजेपी और हिंदू संगठनों ने इसका जबरस्त विरोध किया। इसी क्रम में कल यानी 14 जून को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दुनिया भर में हिन्दुओं और कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों के खिलाफ प्रोटेस्ट आयोजित किया। आपको बता दें कि इस सोशल मीडिया प्रोटेस्ट में दुनिया भर से लाखों लोगों ने हिस्सा लिया। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट काफी देर तक ट्रेंड करता रहा।

नंबर 1 ट्रेंड वर्ल्ड वाइड

आपको बता दें कि ट्रेंड का मुख्य केंद्र कश्मीर में हुई सरपंच और कश्मीरी पंडित अजय पंडित की हत्या रही। जब आतंकियों ने निर्मम तरीके से कश्मीरी पंडित अजय पंडिता की हत्या की उसके बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर लोगों के मन में चिंताएं भी है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस प्रोडक्ट को लीड किया। आपको बता दें कि एक समय ऐसा आया जब यह ट्रेंड ट्विटर पर पूरे विश्व में दूसरे नंबर पर चल रहा था। इस ट्रेंड के समर्थन में दुनिया भर से 7 लाख 50 हजार से अधिक ट्वीट किए गए। देश के कई बड़े सोशल मीडिया हैंडल्स ने इस ट्रेंड को समर्थन दिया साथ ही साथ दुनिया के 20 बड़े शहरों से लोगों ने प्ले कार्ड पर हिंदू यूनाइटेड अगेंस्ट लिखकर हैशटैग के साथ अपने फोटो को पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर चल रहे ट्रेंड को बढ़ावा दिया।

आपको बता दें यही नहीं इस ट्रेंड में उन हिंदुओं का भी नाम शामिल किया गया जो कि दिल्ली के दंगों में शहीद हुए थे जैसे अंकित शर्मा की हत्या हो या फिर पालघर लिंचिंग हो। इसमें उन सभी मुद्दों पर को उठाया गया जिसको बड़ी पार्टियों और बड़े लोग वोट बैंक के लालच के खातिर न्याय की आवाज़ उठाना छोड़ देते हैं।

आपको बता दें कि इस ट्रेंड का सपोर्ट जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने भी किया।

SHARE

Must Read

Latest