Voice Of The People

जानिए कैसे बिहार के पिलीगंज की एक शादी बनी कोरोना का शिकार, दूल्हे की हुई मौत

अमन वर्मा (जन की बात)

पटना के ग्रामीण इलाके में एक शादी समारोह संपन्न हुआ, जहां दूल्हे को तेज बुखार था और इसी बीच उसकी शादी हो गई। तेज बुखार की वजह से शादी के 2 दिनों बाद दूल्हे कि मौत हो जाती है,और शव का कोविद -19 के परीक्षण के बिना अंतिम संस्कार कर दिया गया। आपको बता दें कि इस शादी की वजह से बिहार में ये मामला अब तक का सबसे बड़ा संक्रमण का कारण बन गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि, 400 से अधिक लोगों का राज्य की राजधानी से लगभग 55 किलोमीटर दूर पटना जिले के पालीगंज उप-विभाजन में कोविद-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। आगे की पड़ताल में पता चला है कि पिछले कुछ दिनों में और अधिक लोगों तक संक्रमण का खतरा फैल सकता है।

दूल्हे की जानकारी को गुमनाम रख कर अधिकारियों ने कहा कि दूल्हा गुरुग्राम में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर था और मई के आखिरी सप्ताह में अपनी शादी के लिए घर लौटा था।  ‘तिलक’ समारोह के कुछ दिनों बाद, उसमें बीमारी के लक्षण दिखना शुरू हो गए थे।

15 जून को, शादी की तारीख थी, मगर तेज बुखार के चलते दूल्हा समारोह को स्थगित करना चाहता था, लेकिन परिवार के सदस्यों के आग्रह पर उसने ऐसा नहीं किया। परिवार के सदस्यों ने उसे पेरासिटामोल की गोलियां दीं और शादी की तैयारियों में लग गए। 17 जून को, जब दूल्हे कि हालत काफी बिगड़ गई और परिवार के सदस्यों ने एम्स, पटना लेकर जाने लगे तभी रास्ते में दूल्हे की मौत हो गई।

अधिकारियों द्वारा सूचना दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।  लेकिन किसी ने जिलाधिकारी को फोन किया और पूरे प्रकरण को सुनाया। अधिकारियों ने कहा कि मृतक के सभी करीबी रिश्तेदारों का 19 जून को टेस्ट किया गया था।

अब गांव में कोरोना वायरस को रोकने के लिए, गाँव में एक विशेष शिविर लगाया गया था जहाँ 24-26 जून को शादी हुई थी। इसमें 364 लोगों के नमूने एकत्र किए गए थे उनमें से 86 लोगों का टेस्ट सैंपल पॉजिटिव आया है।

खूंखार कोरोना वायरस के अचानक विस्फोट से इलाके में दहशत फैल गई है।  अधिकांश लोग जिनका कोविद-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है उनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। संक्रमितों को बिहटा और फुलवारी शरीफ के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था।

प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, पटना जिले में अब तक 699 संक्रमित और पांच लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को राज्य में 394 मामले सामने आए। ये बिहार में अब तक एक दिन में मामले आने का सबसे बड़ा आंकड़ा है। सामाजिक गैर जिम्मेदारी के उदाहरण का ये सबसे बड़ा मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

पी.ओ.के का हर एक इंच भारत का है और हम उसे लेंगे।: सुशील पंडित

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने जन की बात कन्वर्सेशन सीरीज में बृहस्पतिवार को कश्मीरी पंडितों के लिए न्याय की...

कंगना रनौत का बॉलीवुड माफियाओं पर हमला, कहा- रेहा चक्रवर्ती ने सुशांत को ब्लैकमेल किया

सुशांत सिंह राजपूत मामले में अब नया मोड़ आ गया है और सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रेहा...

हिंदुस्तान को पाकिस्तान के 4 टुकड़े कर देना चाहिए। : रिट. जनरल जी.डी बख्शी

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर मेजर जनरल जी.डी बक्शी से विशेष बातचीत की।...

राजस्थान में सिर्फ फ्लोर टेस्ट ही राजनीतिक घमासान को खत्म कर पाएगा।: प्रदीप भंडारी

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने राजस्थान घमासान पर अपना एनालिसिस दिया। उन्होंने कहा कि यह हो सकता है कि...

Latest

रिया चक्रवर्ती को किया जा सकता है गिरफ्तार:- SP विनय तिवारी

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में आए दिन नए खुलासे किए जा रहे है। तो बता दे कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत...

क्या कमरे में पड़े सुशांत सिंह के शव की वीडियो बना कर वायरल करना, एक साजिश के तहत था ?

कई लोग सुशांत सिंह के मौत को आत्महत्या मानने को तैयार नही है। उनका का मानना है कि ये एक सोची समझी साजिश के...

रिया ही नही उनके परिवार वालो ने भी सुशांत के पैसों पर की ऐश।

एक महीने बाद सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर उनके परिवार ने गंभीर आरोप लगाते हुए रिया चक्रवर्ती को घेरते हुए है सुशांत सिंह...

क्यों दिशा सल्यान मामले को दबा रही है मुंबई पुलिस? पढ़िए रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि क्या दिशा...