Voice Of The People

मजबूत भारत विश्व शांति को बल देगा, जबकि मजबूत चीन विश्व शांति के लिए खतरा है ।

कल सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक लेह, लद्दाख पहुंचने की खबर आई। प्रधानमंत्री मोदी ने वहां निमू पहुंचकर जवानों का हौसला भी बढ़ाया। और साथ ही जवानों को संबोधित भी किया। जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने प्रधानमंत्री के भाषण का विश्लेषण किया। आइए जानते हैं कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण में किस तरफ इशारा किया गया था?

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि यह दौर विस्तारवाद का नहीं है और विकासवाद का दौर है। प्रधानमंत्री मोदी का सीधा इशारा चीन की तरफ था। इसके साथ ही यह भाषण केवल आर्मी के लोगों के लिए नहीं, बल्कि विश्व के समाज के लिए था। चीन विस्तारवाद में विश्वास करता है जबकि हम विकासवाद में।

प्रधानमंत्री ने दूसरी बड़ी बात सेना को लेकर कही, जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी आर्मी प्रोफेशनल आर्मी है। हम किसी भी देश के ऊपर आक्रामकता नहीं दिखाते है। जबकि दूसरी तरफ चीनी पॉलीटिकल आर्मी का नजरिया शुरू से ही आक्रामकता भरा रहा है।

तीसरी सबसे बड़ी बात इस भाषण में यह थी कि प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि भारत का तेजी से विकास करना विश्व शांति में योगदान देगा। जबकि चीन विश्व शांति के लिए खतरा है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में इतिहास से परिचय कराते हुए कहा कि भारत ने इतिहास में भी पीस कीपिंग मिशन में बड़ी भूमिका निभाई है।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण से जवानों को भरोसा दिलाया कि देश उनके साथ खड़ा हुआ है। और हर तरह के आधुनिक तकनीक के हथियार वह भारत की सेना के लिए लेकर आ रहे है। जैसे अभी भारत ने 38,000 करोड़ से अधिक के लड़ाकू जहाज रूस से खरीदने का फैसला किया है। इसके साथ ही मिसाइल डिफेंस सिस्टम जो रूस 2021 में डिलीवर करने वाला था। वह 2020 में ही भारत को देने जा रहा है।

पांचवीं सबसे बड़ी बात प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि उनकी नीतियों में दो चीजे प्रमुखता से होती है। पहला भारत माता और दूसरा सैनिकों की माताएं। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां पर लुटियंस लॉबी के लोगों को संदेश दिया कि वह अपनी नीतियां भारत माता और सैनिकों की माताओं को ध्यान में रखकर बनाते है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में सैनिकों को साथियों के रूप में संबोधित किया। यह भाषण प्रधानमंत्री का ऐतिहासिक भाषण था। जिससे चीन तिलमिला उठेगा। इस यात्रा पर प्रधानमंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

पी.ओ.के का हर एक इंच भारत का है और हम उसे लेंगे।: सुशील पंडित

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने जन की बात कन्वर्सेशन सीरीज में बृहस्पतिवार को कश्मीरी पंडितों के लिए न्याय की...

कंगना रनौत का बॉलीवुड माफियाओं पर हमला, कहा- रेहा चक्रवर्ती ने सुशांत को ब्लैकमेल किया

सुशांत सिंह राजपूत मामले में अब नया मोड़ आ गया है और सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रेहा...

हिंदुस्तान को पाकिस्तान के 4 टुकड़े कर देना चाहिए। : रिट. जनरल जी.डी बख्शी

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर मेजर जनरल जी.डी बक्शी से विशेष बातचीत की।...

राजस्थान में सिर्फ फ्लोर टेस्ट ही राजनीतिक घमासान को खत्म कर पाएगा।: प्रदीप भंडारी

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने राजस्थान घमासान पर अपना एनालिसिस दिया। उन्होंने कहा कि यह हो सकता है कि...

Latest

रिया चक्रवर्ती को किया जा सकता है गिरफ्तार:- SP विनय तिवारी

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में आए दिन नए खुलासे किए जा रहे है। तो बता दे कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत...

क्या कमरे में पड़े सुशांत सिंह के शव की वीडियो बना कर वायरल करना, एक साजिश के तहत था ?

कई लोग सुशांत सिंह के मौत को आत्महत्या मानने को तैयार नही है। उनका का मानना है कि ये एक सोची समझी साजिश के...

रिया ही नही उनके परिवार वालो ने भी सुशांत के पैसों पर की ऐश।

एक महीने बाद सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर उनके परिवार ने गंभीर आरोप लगाते हुए रिया चक्रवर्ती को घेरते हुए है सुशांत सिंह...

क्यों दिशा सल्यान मामले को दबा रही है मुंबई पुलिस? पढ़िए रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि क्या दिशा...