Voice Of The People

रूस के वैक्सीन दावे के बीच बिल गेट्स को भारत पर भरोसा, जानिए क्यों?

 

दुनिया भर में कोरोना वायरस अपने पांव पसारता जा रहा है और भारत ,अमेरिका, ब्राजील में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। आपको बता दें कि कल अमेरिका में 68 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए। जबकि भारत में कल अब तक 1 दिन में सबसे अधिक 32 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए। कल भारत में कोरोना वायरस से 600 से अधिक लोगों की मौत हुई तो वहीं 20,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए। पूरी दुनिया में चर्चा है कि कोरोना वायरस का उपचार कब तक आएगा। कोरोना वायरस की वैक्सीन कब तक बनेगी। इसी को लेकर के पूरे देश और दुनिया भर में चर्चा है। वहीं रूस ने दावा किया कि उसने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली है और कल रशिया की आर्मी ने भी कह दिया कि वैक्सीन सफल है। साथ ही  इस साल 20 करोड़ से अधिक वैक्सीन के डोज तैयार कर लिए जाएंगे और करीब 17 करोड़ डोज बाकी देशों को देगा।

बिल गेट्स को भारत पर भरोसा

आपको बता दें कि दुनिया में कई देशों के वैक्सीन बनाने की चर्चा के बीच माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को भारत पर ही भरोसा है। उन्होंने कहा कि भारत पूरी दुनिया को रास्ता दिखा सकता है और कोरोना वायरस जैसी महामारी को समाप्त कर सकता है। बिल गेट्स ने कहा “भारत में सबसे अधिक टीके बनाए जाते हैं। यहां भारत बायोटेक, बायो ई जैसी कई दवा कंपनियां कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने में मदद के लिए काम कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं उत्साहित हूं कि भारत का दवा उद्योग न केवल भारत के लिए, बल्कि पूरी दुनिया के लिए उत्पादन कर सकेगा। इसके साथ ही बिल गेट्स ने कहा कि उनका फाउंडेशन भी सरकार , आईसीएमआर , मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के उप-प्रमुख ने कहा कि भारत में कई बेहद महत्वपूर्ण चीजें हुई हैं और इसका दवा उद्योग कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए काम कर रहा है।

SHARE

Must Read

Latest