Voice Of The People

मैं कल रात से ही हर घंटे वकीलों के संपर्क में हूं और कानूनी कार्यवाही करूंगी।: बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा

 

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को रिपब्लिक टीवी पर डिबेट के दौरान एक पैनलिस्ट सैयद अब्बास ने अपशब्द बोल दिए। उन्होंने नुपुर शर्मा के लिए बेहद ही अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। जिसके बाद नुपुर शर्मा ने उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने को कहा। इस दौरान जन की बात के रिपोर्टर नितेश दूबे ने नुपुर शर्मा से बातचीत की, पढ़िए उन्होंने क्या कहा:-

प्रश्न- आप के खिलाफ जो अब्बास ने टिप्पणी की आप उस पर क्या एक्शन लेंगी?

नुपुर शर्मा– देखिए मैं खुद भी वकील हूं और इस पर कानूनी केस तो बनता है और उस पर मै विचार कर रही हूं। उन्होंने हिंदुओं की रिलीजियस सेंटीमेंट्स को हर्ट किया। अब्बास ने कहा कि जो भी लोग भव्य राम मंदिर निर्माण की खुशी मना रहे हैं या फिर इसमें शामिल है। उनका सिर्फ एक ही काम है, राम नाम जपना, पराया माल अपना। इसका मतलब क्या हुआ?  कि राम मंदिर के निर्माण का समर्थन करने वाले चोर हैं, क्या राम नाम जपने वाला चोर होता है? इसके बाद उन्होंने अन्य पैनलिस्ट से कहा कि राम मंदिर का निर्माण बटवारा करेगा।  क्या जो काम सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से हो रहा है। राम मंदिर निर्माण का जजमेंट सुप्रीम कोर्ट ने दिया है, क्या ये बंटवारा करता है? या फिर वो लोग बंटवारा करते हैं जो राम भगवान के खिलाफ बोलते हैं और उनके और भक्तों को चोर और अपशब्द बोलते हैं। उन्होंने एक अन्य पैनलिस्ट को कहा कि तुम लोग अपना धर्म बेच खाओगे इस पर भी मैंने कड़ी आपत्ति जताई। इसके बाद अब्बास ने कहा कि तुम राखी सावंत हो, आंटी हो और एकता कपूर के सीरियल की ……. हो। आप बताइए कि कोई व्यक्ति एक राष्ट्रीय चैनल पर किसी महिला के खिलाफ कैसे ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग कर सकता है। क्या सिर्फ इसलिए क्योंकि महिला राम भगवान के पक्ष में बोल रही है।

प्रश्न- क्या ऐसी टिप्पणियां हिंदू धर्म की महिलाओं के खिलाफ साजिश के तहत की जा रही हैं?

नुपुर शर्मा- इन्होंने कब हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश नहीं कि? इन्होंने तो कोर्ट में खड़े होकर कहा है कि भगवान राम तो हैं ही नहीं। क्या कपिल सिब्बल का कोर्ट में खड़े होकर कहना कि राम मंदिर की सुनवाई को और टाला जाए। क्योंकि अभी चुनाव है और उसको चुनाव के बाद किया जाए। क्या यह सोची समझी साजिश नहीं थी?

ये लोग राम मंदिर की भूमि पूजन को क्यों टालना चाहते हैं? जब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है उसकी गाइडलाइन के अनुसार सब कुछ हो रहा है। कोई ऐसी तो गाइडलाइन नहीं आई जिसमें यह कहा गया कि किसी भी धर्म के भूमि पूजन को कोरोना के समय नहीं किया जाएगा। सब कुछ नियम के अनुसार हो रहा है। इन्हीं के कांग्रेसी कार्यकर्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में भूमि पूजन टालने के लिए अर्जी दायर की, बाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। ये लोग क्यों भूमि पूजन टालना चाहते हैं।

प्रश्न – लुटियंस लॉबी बोल रही की आपने अब्बास को टेररिस्ट बोला?

नुपुर शर्मा- अब्बास ने मुझे गुंडा बोला ,अब्बास ने मुझे राखी सावंत बोला, अब्बास ने मुझे बोला कि मैं राम नाम जपती हूं तो मैं चोर हूं। अगर आप राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं तो आप डिवाइसिव है। उसने बोला की अगर आप डिवाइड करेंगे तो हम मल्टीप्लाई कर देंगे। वो क्या मल्टीप्लाई करेगा? उसने यहां तक बोला कि आप लोग अपने धर्म को बेच खाओगे।

प्रश्न- क्या आप अब्बास जैसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई करेंगी?

नुपुर शर्मा– मैं हमेशा फैक्ट्स पर बात करती हूं और जब उन्होंने बोला कि हिंदू धर्म बेच खा जाएंगे। तब मैंने उनको टोका और जवाब दिया। तब उन्होंने मुझे राखी सावंत, गुंडी और बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग मेरे लिए किया। मैं यह पूछना चाहती हूं कि यह कहां तक सही है?  क्या ये लोग दूसरे धर्म के लोगों को काफिर समझते हैं और जब वह बोल रहे थे तो उनके मुंह पर हंसी थी। क्या यह लोग हिंदू धर्म की महिलाओं को सिर्फ सेक्स स्लेव की नज़रों से देखते हैं। इन लोगों ने कश्मीर में क्या किया? जब खुलेआम कहा कि अपनी बहन बेटियों को यहीं छोड़ जाओ। मैं सार्वजनिक जीवन में हूं इसलिए छोटी बातों का बतंगड़ नहीं बनाती। लेकिन क्या कोई भी ऐसे आकर किसी को वैश्या बोल जाएगा। मेरे चरित्र के ऊपर सवाल उठाया गया है क्योंकि मैं भगवान राम की भक्त हूं और मंदिर निर्माण का समर्थन कर रही हूं। मैं कल रात से ही हर घंटे वकीलों के साथ संपर्क में हूं और कानूनी कार्रवाई करूंगी।

SHARE

Must Read

Latest