Voice Of The People

सदन में बदली पायलट की कुर्सी उनकी जगह इस मंत्री को मिला स्थान, अब इन विधयकों वे साथ बैठेंगे पायलट

राजस्थान में सियासी बादलों के छटने के बाद अब राजस्थान की गहलोत सरकार सदन में फ्लोर टेस्ट करवाने जा रही है। साथ ही अब राजस्थान में सरकार की अस्थिरता को भी स्थिरता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है।

इसी बीच अब सदन में सिटिंग प्लान को लेकर भी चर्चा गर्म होती दिखाई दे रही है। मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन पायलट सीएम अशोक गहलोत के बगल में नहीं बैठेंगे। उन्हें सीट नंबर 127 मिली है और वो निर्दलीय विधायक के साथ बैठेंगे।

क्यों बदली सचिन पायलट की सीट

इसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि, सचिन पायलट अब प्रदेश सरकार में मंत्री नहीं है। जिस वजह से उनकी कुर्सी का स्थान बदला गया है। अब उन्हें निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल वाली सीट मिली है।

एक ओर कारण यह भी निकल कर सामने आया है कि, स्पीकर सीपी जोशी ने पिछले दिनों हुए घटनाक्रम के बाद सदन में सिटिंग प्लान को लेकर नए नियमों से अवगत करवाया था।

तो सचिन की जगह कौन बैठेंगे गहलोत के साथ वाली सीट पर

मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन पायलट की जगह संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल मुख्यमंत्री गहलोत के बगल वाली सीट पर बैठे नजर आएंगे। तो वही अब पायलट को कुर्सी no 127 दी गई है।

सिर्फ सचिन पायलट ही नही इन नेताओं की बदली जगह

केवल सचिन पायलट ही नही अन्य दो और मंत्रियों की सीट में भी बदलाव किया गया है। प्रदेश सरकार के दो मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटाया गया था, ऐसे में उनकी भी सीट बदल गई है।विश्वेंद्र सिंह अब 14वें नंबर की सीट पर बैठेंगे, वहीं रमेश मीणा को पांचवी लाइन की 54 नंबर सीट दी गई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest