Voice Of The People

भारत में 19 लाख से अधिक मरीज कोरोना से ठीक हुए, पिछले 24 घंटे में 7 लाख 50 हजार के करीब कोरोना टेस्ट किए गए

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस के मामले 26 लाख के पार होने को है। लेकिन भारत में 19 लाख से अधिक लोग कोरोनावायरस से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। यह एक अच्छा रिकवरी रेट माना जाता है। इसी बीच भारत के लिए एक और अच्छी खबर आई है कि भारत में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक कोरोना के मामले ठीक हुए हैं। वहीं पर पिछले 24 घंटों में भारत ने अब तक सबसे अधिक कोरोना टेस्ट किए हैं। भारत वैसे भी पिछले 10 दिन से आठ लाख के ऊपर प्रतिदिन कोरोना टेस्ट कर रहा है।

सबसे अधिक कोरोना टेस्ट

भारत में पिछले 24 घंटों मे 63489 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं हालांकि भारत में पिछले 2 हफ्तों से लगातार 60,000 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं पर पिछले 24 घंटों में 53322 लोग कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ होकर के अपने घर लौटे हैं, जो कि एक रिकॉर्ड संख्या है। भारत में लगातार 50,000 से अधिक लोग प्रतिदिन कोरोना से ठीक भी हो रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी पचास हजार के करीब पहुंच चुकी है।

भारत में पिछले 24 घटों में 7,46,608 कोरोना टेस्ट किए गए हैं जो कि एक रिकॉर्ड संख्या है। हालांकि भारत में एक दिन 8,35,000 सैंपल की जांच की गई थी। वहीं  वहीं पर भारत में अभी तक कुल 2,93,09,703 मामलों की जांच की जा चुकी है।

अगर हम कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र ,कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में कोरोना का कहर सबसे अधिक है। पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में आए हैं, वहीं पर दूसरे नंबर पर कर्नाटक में सबसे अधिक मामले आए हैं। जबकि तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना के मामले आए हैं।

SHARE

Must Read

Latest