Voice Of The People

मुंबई एयरपोर्ट पर इस शख्स ने कहा, नमाज पढ़ने का अधिकार तो पूजा पाठ का क्यों नहीं?

मुंबई एयरपोर्ट पर एक अजीब घटना घटित हुई। एयरपोर्ट पर बोर्डिंग के दौरान एक शख्स एयरपोर्ट के फ्लोर पर बैठकर मंत्रों का जाप करने लगा। उसे ऐसा करता देख जब वहां मौजूद सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे वहां से उठने को कहा तो उसने जो बात रखी वह अपने आप में एक चौका देने वाली बात थी।

mumbai airport

दरअसल शख्स का यह कहना था कि, यदि एक खास समुदाय के लोग कहीं पर भी बैठ कर एयरपोर्ट पर अपने प्रार्थना कर सकते हैं तो फिर मैं क्यों नहीं कर सकता।

दरअसल पूरा वाकया उस वक्त शुरू हुआ जब एयरपोर्ट पर बोर्डिंग के नजदीक विशेष समुदाय के लोग प्रार्थना कर रहे थे। उसी दौरान विनीत गोयनका मुंबई से दिल्ली आरहे थे। विनीत ने एयरपोर्ट पर बोर्डिंग के दौरान विशेष समुदाय के लोगो द्वारा बोर्डिंग के नजदीक प्रथना करने पर विरोध जताया।

उन्होंने कहा कि, जब प्रथना रूम बना हुआ है तो फिर यहां पर किसी को पूजा, प्रार्थना करने की अनुमति कैसे दी जा सकती है। ऐसा करने से आने जाने वाले यात्रियों को असुविधा हो रही है।

विनीत गोयनका ने पूरे मामले पर बोलते हुए कहा कि, जब उन्होंने इसकी शिकायत सुरक्षा कर्मियों से की तो उन्होंने कहा कि आप अपना रास्ता बदल लीजिए।

जिसके विरोध में विनीत ने धरना देते हुए कहा कि, यदि उनको यानी कि विशेष समुदाय के लोगों को प्रार्थना करने का अधिकार है तो फिर मैं यहां पर क्यों नहीं पूजा अर्चना कर सकता हूं? इस दौरान विनीत की पत्नी वहां मौजूद थी और उन्होंने इस पूरे घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया।।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest