Voice Of The People

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क पहुंचा मानवधिकार आयोग, चैनल के AVP घनशम सिंह को मुंबई पुलिस ने कस्टडी के दौरान बुरी तरह टॉर्चर किया

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंच गया है। आपको बता दें कि रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क की शिकायत है कि रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट घनश्याम को पुलिस कस्टडी के दौरान पुलिस ने बुरी तरह पीटा और मानसिक रूप से प्रताड़ना दी। रिपब्लिक मीडिया ने बयान जारी कर कहा कि वह राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएगा। साथ ही वह मुंबई पुलिस द्वारा अपनाए जा रहे तानाशाही रवैया पर शांत नहीं बैठेगा।

आपको बता दें कि रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क पर फेक टीआरपी का झूठा मुकदमा मुंबई पुलिस ने दर्ज किया था और जब मुंबई पुलिस अपने इस तानाशाही रवैया पर घिरती नजर आई तो मुंबई पुलिस ने लगातार रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के कर्मचारियों को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसी क्रम में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट घनश्याम को 10 नवंबर 2020 को सुबह ही उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि घनश्याम से अक्टूबर महीने में ही 4 बार मुंबई पुलिस ने घंटों पूछताछ की थी और हर बार उन्होंने पुलिस का सहयोग किया था। आपको बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार घनश्याम को पुलिस कस्टडी के दूसरे दिन से परेशान करना शुरू किया गया और उनके ऊपर शारीरिक हमले किए गए। उनके द्वारा लगाए गए आरोपों के अनुसार उन्हें चक्की बेल्ट से भी पीटा गया और उन्होंने कहा कि कई पुलिसवालों ने घेरा हुआ था और बोल रहे थे “इनको मारो इनको मारो”। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वहां पर उपस्थित अधिकारी उनसे जबरदस्ती कहलवाना चाह रहे थे कि फर्जी टीआरपी के लिए उन्होंने इस व्यक्ति को पैसे दिए जबकि उस व्यक्ति को घनश्याम जानते भी नहीं थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने उनसे कहा कि अगर तुमने उनका नाम नहीं लोगे तो “हमारे पास और भी रास्ते हैं कितना दिन नहीं बोलोगे”। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों ने मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया, साथ ही शारीरिक प्रताड़ना भी की। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस वाले बोल रहे थे कि “कितना दिन नहीं बोलोगे, तुम तो फंस गए ,तुम्हारा पासपोर्ट भी नहीं मिलेगा”। इसी के साथ रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेट को कई जगह गंभीर चोटें भी आई हैं।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने बयान जारी कर कहा कि वह मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार द्वारा बदले की कार्रवई के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। साथ ही मानवाधिकार आयोग से अपनी शिकायत भी दर्ज करवाएगा।

 

Pic courtesy- PTI

SHARE

Must Read

Latest