Voice Of The People

मौका:- जन की बात इलेक्शन इंटर्नशिप प्रोग्राम

साल 2020 खत्म हो गया और अब साल 2021 आ गया है। यह साल राजनीतिक रूप से भी काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस वर्ष कई महत्वपूर्ण राज्यों में चुनाव होंगे उसी में से एक राज्य है बंगाल जहां का चुनाव आजादी के बाद सबसे महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव में से एक होगा इसी के साथ जन की बात की इलेक्शन टीम प्रदीप भंडारी के नेतृत्व में इलेक्शन निकलने की तैयारी शुरू कर दी है

जन की बात को 20 ऐसे मेहनतकश युवाओं की तलाश है जो जमीन पर पसीना बहाने के लिए तैयार हो और जनता की नब्ज को पकड़ने की क्षमता रखते हैं इसके साथ ही उनके अच्छे काम और अच्छी रिपोर्ट जन की बात के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पब्लिश भी होंगे।

इसके साथ ही जन की बात को इस बार तीन और इंटर्न की तलाश है। जिनके पास फोटो खींचने की क्षमता है और उनके पास खुद का डीएसएलआर हो। इसके साथ एक ऐसे युवा की तलाश है जो सोशल मीडिया मैनेजर हो यानी कि जन की बात के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अच्छे तरीके से चला सके। इसके साथ ही एक रिपोर्टर की भी तलाश है जिसकी हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली और आसामी भाषा पर अच्छी पकड़ हो। साथ ही साथ 1 रिसर्च एनालिस्ट की भी तलाश है।

आपको बता दें कि सारे युवा बंगाल, केरला, आसाम और तमिलनाडु के चुनावी अभियान के लिए सिलेक्ट किए जाएंगे।

क्यों आपको हमारे साथ आना चाहिए?

1- जन की बात की टीम के साथ जुड़ने पर आपको राजनीति के जमीनी पहलुओं का अनुभव होगा।

2- आपको देश के सबसे काबिल और एक्सपीरियंस चुनावी विश्लेषक के साथ घूमने का मौका मिलेगा।

3- आपको देश के सबसे बड़े मीडिया नेटवर्क्स के लिए एग्जिट पोल, ओपिनियन पोल और सर्वे तैयार करने का मौका मिलेगा।

4- इसके साथ ही आपको टीवी न्यूज़ रिपोर्टिंग की बेसिक्स सीखने का मौका मिलेगा। साथ ही साथ पॉलिटिकल न्यूज़ कैप्सूल कैसे बनते हैं इसको भी सीखने का मौका मिलेगा।

 

आपके लिए क्या है?

1-जमीनी अनुभव से रुबरु होंगे।

2- राजनीतिक ज्ञान मिलेगा।

3- किसी भी चुनाव को कैसे प्रेडिक्ट किया जाता है इसको सीखने का मौका मिलेगा।

4- एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट और न्यूजरूम एक्सपीरियंस का फ़ायदा मिलेगा।

5- डिजिटल कंटेंट क्रिएशन को सीखने में मदद मिलेगा।

6- साथ ही साथ देश की सबसे बड़ी सर्वे टीम जन की बात के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

7- इसके साथ ही इंटर्न को ग्राउंड रिपोर्टिंग करने का मौका मिलेगा और जन की बात के सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वह पब्लिश भी होगा। इसके साथ ही जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी उसको सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने हैंडल से शेयर भी करेंगे।

 

क्या ये इंटर्नशिप पेड है?

नहीं, यह इंटर्नशिप पेड नहीं है। इसको एक ऐसे तरीके से डिजाइन किया गया है जिससे युवाओं को राजनीति की जमीनी हकीकत से रूबरू कराया जा सके। साथ ही साथ उनको जमीनी पहलुओं का अनुभव हो सके। इसके साथ ही युवाओं को देश के सबसे काबिल और अनुभवी चुनावी विश्लेषक प्रदीप भंडारी के साथ काम करने का मौका भी मिलेगा। इसके साथ ही जिस राज्य में चुनाव होगा और जहां के लिए युवा सेलेक्ट होगा उस राज्य में उसके खाने, रहने और ट्रैवल करने का इंतजाम जन की बात की टीम करेगी। इसके साथ ही जिस राज्य में चुनाव होगा उस राज्य के पहुंचने तक का ट्रैवल खर्च (बस, फ्लाइट, ट्रेन) इंटर्न को अपने पास से देना पड़ेगा।

 

दिए गए मेल पर आप एप्लिकेशन भेज सकतें हैं

[email protected]

 

इंटर्नशिप की अवधि

25 जनवरी 2021 से 25 मार्च 2021 तक

 

*आवेदन शुरू 6 जनवरी 2021 से*

 

आवेदन की आखिरी तारीख

10 जनवरी 2021

 

इंटरव्यू शुरू – 14 जनवरी 2021

फाइनल लिस्ट

18 जनवरी 2021

SHARE

Must Read

Latest