Voice Of The People

जन की बात “कू” पोल- क्या बीबीसी के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी की माँ को गंदी गाली देने के लिए बीबीसी को बैन कर देना चाहिए ?

अभी कुछ ही दिन पहले केंद्रीय कानून मंत्री और टेलीकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि भारत को लेकर विदेशी सोशल मीडिया का रवैया काफी खराब होता है और वह लगातार भारत की बुराइयों में लगे रहते हैं। इसी के कुछ दिन बाद सिर्फ सोशल मीडिया ही नहीं बल्कि एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया चैनल ने भी साबित कर दिया कि विदेशी मीडिया का भारत को लेकर रुख हमेशा से खराब रहा है। बीबीसी एशियन नेटवर्क के “बिग डिबेट” नामक रेडियो शो में एक कॉलर ने प्रधानमंत्री मोदी की माँ को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों में बीबीसी को लेकर काफ़ी आक्रोश का माहौल देखने को मिल रहा हैं। बता दे कि ये डिबेट ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों के प्रति नस्लवाद के मुद्दे पर आधारित थी। लेकिन कुछ ही देर में इस डिबेट ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर अपना रुख मोड़ लिया और इसी दौरान साइमन नामक एक गेस्ट ने प्रधानमंत्री मोदी की माँ हीराबेन मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा (गंदी गाली) का प्रयोग करना शुरु कर दिया। जिसकी एक क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

 

 

जन की बात ने स्वदेशी ऐप “कू” पर एक ऑनलाइन पोल किया। आपको बता दें कि जन की बात ने “कू” ऐप पर लोगों से पूछा कि क्या बीबीसी के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी की माँ को गंदी गाली देने के लिए बीबीसी को बैन कर देना चाहिए ? इस प्रश्न का जनता ने खुलकर उत्तर दिया और इसके नतीजे चौंकाने वाले रहे। आपको बता दें कि इस पोल में बड़ी संख्या में जनता ने हिस्सा लिया। 96% लोगों ने माना है कि बीबीसी को बैन कर देना चाहिए । वहीं 4% लोगों का मानना था की बीबीसी को बैन नहीं करना चाहिए।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest