Voice Of The People

प्रदीप भंडारी के जन की बात सर्वे में पंजाब के मतदाताओं ने खालिस्तान की मांग को नकारा

तोषी, जन की बात 

खालिस्तान अलग राज्य की मागं का मुद्दा कृषि कानूनों को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान फिर गरमाया था। दिल्ली के कई बॉर्डर पर चल रहे प्रदर्शनों के दौरान कथित तौर पर खालिस्तान कट्टरपंथी जनैरल भिंडारावाले के फोटो लहराते हुए और खालिस्तान के पक्ष में नारेबाजी के कई विडियो वायरल हुए थे। पंजाब विधानसभा चुनाव करीब हैं और ऐसे में खालिस्तान राज्य का मुद्दा फिर गरमाते हुए नजर आ रहा हैं।

आपको बताते चलें कि आज “जनता का मुकदमा” शो में प्रदीप भंडारी इंडिया न्यूज़ – जन की बात के द्दारा किए गए सबसे सटीक सर्वे पंजाब की जनता के सामने पेश करने वाले हैं। क्या पंजाब विधानसभा चुनाव में अलग राज्य खालिस्तान की मांग एक चुनावी मुद्दा है, को लेकर प्रदीप भंडारी की टीम पहुंची पंजाब के ग्राउंड जीरो पर। ग्राउंड जीरो पर पहुंच कर “जन की बात” की टीम यह जानने की कोशिश की है कि क्या खालिस्तान मुद्दा पंजाब चुनाव में अपना कोई असर छोड़ सकता हैं।

इंडिया न्यूज़ – जन की बात के द्दारा किए गए सर्वे के मुताबिक मात्र 8 % जनता को खालिस्तान अलग राज्य बनाने की मांग चुनावी मुद्दा लगता है तो वही दूसरी ओर 92 % जनता को खालिस्तान कोई चुनावी मुद्दा ही नहीं लगता हैं। यानि कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में खालिस्तान को लेकर कोई भी बड़ी बहस बेकार साबित हो सकती हैं।

आज के खास एपिसोड में प्रदीप भंडारी पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सबसे सटीक सर्वे पेश करने वाले है और इसी के तर्ज पर आज के कार्यक्रम में होगी पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 की खास डिबेट।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest