Voice Of The People

बीजेपी नेता तुहीन सिन्हा का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना, बोले- भाषा के जरिए झारखंड को बांट रहे मुख्यमंत्री

- Advertisement -

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद राज्य में हलचल तेज हो गई। आपको बता दें झारखंड के मुख्यमंत्री ने हिंदुस्तान टाइम्स को एक इंटरव्यू के दौरान भोजपुरी भाषा पर एक ऐसी टिप्पणी कर दी जिससे बीजेपी उनके उपर हमलावर हो गई।

दरअसल हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू के दौरान हेमंत सोरेन ने कहा कि, “जो लोग मगधी बोलते हैं जो लोग भोजपुरी बोलते हैं वह लोग मजबूत हैं और यहां के लोग काफी कमजोर हैं। स्वाभाविक है कि जो मजबूत होता है उसके नीचे कमजोर ही रहते हैं। धीरे-धीरे इन लोगों ने इस को बढ़ाया और लोगों ने उनके साथ होने के चक्कर में उस भाषा को बढ़ावा देना शुरू कर दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में इस भाषा का प्रयोग नहीं होता है। यह तो बिहार की भाषा है झारखंड की नहीं है। झारखंड का बिहारी करण क्यों?”

 

हेमंत सोरेन के इसी बयान को लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रघुवर दास ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधा और ट्वीट करते हुए लिखा कि , “मुख्यमंत्री जी की नयी नीति “बांटो और राज करो। महान झारखंड में आज बचकाना नेतृत्व कार्यरत है। मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि भोजपुरी-मगही से झारखंड का बिहारीकरण हो रहा। तो क्या उर्दू से झारखंड के इस्लामीकरण की तैयारी है?”

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बीजेपी के नेता तुहिन सिन्हा ने लिखा कि, “यह पहली बार नहीं है जब हेमंत सोरेन जी ने झारखंड की जनता को बाटने का प्रयास किया है । अंतर बस इतना है कि पहले आदिवासी- नोन आदिवासी इत्यादि हथकंडे अपनाते थे , अब भाषा पर भी प्रहार करने लगे है । अत्यंत शर्मनाक।”

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE