Voice Of The People

लद्दाख : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पूर्वी लद्दाख के रेजांग ला में बने युद्ध स्मारक का करेंगे उद्घाटन

- Advertisement -

विशाल पांडेय, जन की बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पूर्वी लद्दाख के रेजांग ला में एक नए सिरे से बने युद्ध स्मारक का उद्घाटन करेंगे यह स्मारक 1962 के युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को समर्पित है। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रहेंगे हालांकि आर्मी चीफ एमएम नरवाने अपनी पांच दिवसीय इजरायल की यात्रा पर हैं इसलिए वह मौजूद नहीं रहेंगे।
1962 के रेजांग ला युद्ध में भारत के वीर सैनिकों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया था यह स्मारक उन्हीं की याद में बनाया गया है। इस दौरान राजनाथ सिंह लद्दाख में नियंत्रण रेखा के समीप चीन के साथ विवादित सीमा का भी जायजा लेंगे और सुरक्षा का मुआयना भी करेंगे। आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच अभी भी स्थितियां उतनी सुधरी हुई नहीं नजर आ रही हैं भारत और चीन के बीच कई बार बातचीत के लिए बैठक हुई लेकिन इन सभी बैठकों का कोई नतीजा नहीं निकला। चीन को भारत ने कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है हालांकि भारतीय सेना ने भी अपनी तरफ से सारी तैयारियां करके रखी हुई है और सीमा पर लगातार भारतीय सेना द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है।
पूर्वी लद्दाख के रेजांग ला में एक नए सिरे से बने युद्ध स्मारक का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह क्षेत्र की सुरक्षा का जायजा करेंगे और सेना प्रमुख कमांडर से बातचीत भी करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले चीन से हुई झड़प के बाद यह क्षेत्र सुरक्षा को लेकर बहुत अहम हो चुका है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest