Voice Of The People

पनामा पेपर्स मामला: मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ईडी कार्यालय पहुंची, पति समेत ससुर भी है जांच के दायरे में

- Advertisement -

तोषी, जन की बात

पनामा पेपर्स कांड को लेकर बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय बच्चन की मुश्किले बढ़ती हुई नजर आ रही है। साल 2016 में हुए पनामा पेपर्स लीक मामले को लेकर ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजा था। आज दिल्ली के लोकनायक भवन में ऐश्वर्या राय बच्चन पूछताछ के लिए पहुंची। वही सूत्रों के मुताबिक ईडी पहले से ही अभिनेत्री से पूछताछ के लिए सवालों के लिस्ट तैयार कर चुके है। हालांकि इस मामले के तहत ऐश्वर्या राय बच्चन को दो बार पहले भी समन भेजा गया था।

गौरतलब है कि पनामा पेपर्स कांड में कई देशों के राजनेताओ, सेलिब्रिटी और बिजनेसमेन के नाम शामिल है। इस मामले में भारत के कम से कम 500 लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इन लोगों पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप है।

ईडी काफी लंबे समय से इस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले ईडी ने अभिषेक बच्चन को भी समने भेजा था, और जल्द ईडी बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन को भी समन भेज सकती है।

क्या है पनामा पेपर्स मामला?

बताते चलें कि पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी (Mossack Fonseca) के लीगल दस्तावेज लीक हुए थे। ये डेटा जर्मन न्यूजपेपर Süddeutsche Zeitung ने पनामा पेपर नाम से 3 अप्रैल 2016 को रिलीज किया था। इस मामले को लेकर भारत समेत 200 देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी के नाम शामिल थे, जिनपर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest