Voice Of The People

जब 5 साल बाद अपनी मां से मिलने अपने गांव पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ….

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड पहुंचे और अपने गांव पंचूर में अपने मां से मिलने गए। सीएम योगी करीब 31 साल बाद अपने गांव गए और वहां रात्रि विश्राम किया। सीएम योगी के आगमन को लेकर ग्रामवासियों ने भव्य तैयारियां की थी। उनके घर पर उनके लिए तरह-तरह के व्यंजन बनाए गए थे। बता दें कि इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2017 में अपनी मां से मिलने अपने गांव गए थे लेकिन कुछ देर बाद ही गांव से रवाना हो गए थे।

मंगलवार की शाम जब योगी आदित्यनाथ अपने गांव अपनी मां से मिलने के लिए पहुंचे, इस दौरान उन्होंने अपनी मां को शॉल भेंट किया और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया। सीएम योगी को देखकर उनकी मां काफी प्रसन्न नजर आईं। जबकि हमेशा गंभीर रहने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी खुश नजर आएं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां से मिलते हुए फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आई सभी लोगों ने योगी की तारीफ की।

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने यमकेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और वहां अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर सीएम योगी अपने गुरु को याद करते हुए भावुक हो गए। सीएम की आंखे भर आईं। उन्होंने कार्यक्रम में कहा, “आज मुझे अपने गुरुओं का सम्मान करने का सौभाग्य मिला। मैं 35 साल बाद अपने अध्यापकों से मिल पा रहा हूं। कई गुरू अब नहीं हैं। मैं आज जो कुछ भी हूं माता-पिता और गुरू अवेद्यनाथ की वजह से हूं।”

योगी आदित्यनाथ पर किताब लिखने वाले लेखक शांतनु गुप्ता ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि योगी जी की मां ने बचपन में योगी को क्या-क्या सिखाया है। शांतनु गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा, “माँ! योगी जी पर किताब लिखते समय, सावित्री देवी से पंचूर गाँव में मिलना हुआ था। उन्होंने योगी जी का बचपन में स्कूल के लिए सजग रहना, गायों की देखभाल में तत्पर रहना, पौराणिक कथाओं में रुचि लेना, अपनी बहनों का आदर करना, ऐसी बहुत सी बातें बड़ी ही ममता से बताई थी। धन्य है ये माँ।”

SHARE

Must Read

Latest