Voice Of The People

क्या हॉल की क्षमता से 3 गुणा अधिक थे दर्शक? नजरूल मंच के सदस्य ने बताया केके की मृत्यु से पहले का हाल

- Advertisement -

कोलकाता में मंगलवार को नजरूल मंच (Nazrul Manch) में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का लाइव कंसर्ट के दौरान निधन हो गया. बताया जा रहा है की मंच लोगों से खचाखच भरा था और हर तरफ तरह-तरह की रोशनी थी. बॉलीवुड सिंगर केके मंच पर गाना गा रहे थे. लाइव शो के कई वीडियो में यह दृश्य साफ देखा जा सकता हैं की गाने के बीच में बार-बार केके रूमाल से अपने चेहरे और माथे से पसीना पोंछते नजर आ रहे है.कार्यक्रम के आयोजन के प्रबंधन को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं. एसी (Air Condition) बंद होने के आरोप लग रहे हैं.

इन्हीं सब आरोपों को मद्देनजर रखते हुए इंडिया न्यूज के रिपोर्टर ने नजरूल मंच एक स्टाफ सदस्य से बातचीत की.

इंडिया न्यूज के रिपोर्टर ने सवाल किया की’ऑडिटोरियम में कितनी सीटें हैं और मंगलवार को जब यहां पर केके का कंसर्ट हुआ था तो कितने लोग मौजूद थे?’

स्टाफ सदस्य ने जवाब दिया की,’इस ऑडिटोरियम में लगभग 2482 लोगों के लिए जगह है लेकिन उस दिन जितनी सीटें थी उससे भी ज्यादा लोग वहां मौजूद थे.

एक शिकायत काफी ज्यादा आ रही है कि ऑडिटोरियम के AC काम नहीं कर रहे थे?

स्टाफ सदस्य ने कहा की AC काम कर रहे थे लेकिन गेट खोले थे जिस वजह से AC काम नहीं कर रहा था.

सिक्योरिटी के जो लोग थे वह कह रहे थे कि क्राउड को संभालने में बहुत दिक्कत हो रही थी? कितने लोग थे?

हमने गिने तो नहीं कितने लोग थे, लेकिन 4-5 हजार लोग हो सकते हैं. क्राउड तो काफी ज्यादा था, कॉलेज के बाउंसर हैं वही सारी परिस्थितियों को संभाल रहे थे.

बताया जा रहा है की केंद्रीकृत AC और ऑडिटोरियम की लाइट अच्छे से काम नहीं कर रही थी? क्या जहां पर केके गाना गा रहे थे वहां भी AC लगा हुआ था?

AC अच्छी तरीके से काम कर रहा था सारी लाइटें भी काम कर रही थी किसी भी तरह की कोई खराबी नहीं थी. मंच पर जहां केके गाना गा रहे थे उधर का AC भी अच्छे से काम कर रहा था. हॉल में जो लाइट थी वह हमारी है, लेकिन मंच पर जो लाइटें लगी होती है वह बाहर से आती है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest