Voice Of The People

पीएम मोदी ने प्रोफाइल पिक्चर पर लगाई तिरंगे की तस्वीर, पिंगली वेंकैया को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदल कर राष्ट्र ध्वज ‘तिरंगे’ की तस्वीर लगा दी है। उन्होंने देश के लोगों से भी तिरंगा महोत्सव मनाने के लिए एक आंदोलन के रूप में ऐसा ही करने की अपील की है।

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदलने के साथ ट्वीट किया, ‘आज 2 अगस्त विशेष दिन है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा अभियान के लिए पूरी तरह तैयार है। तिरंगा महोत्सव एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा ही करने का आग्रह करता हूं।’

पीएम मोदी ने पिंगली वेंकैया को दी श्रद्धांजलि

भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया जी की आज जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है, पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से शक्ति और प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य करते रहें।’

 

पीएम मोदी पिंगली वेंकैया की याद में एक विशेष स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे। आज नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पिंगली द्वारा डिजाइन किया गया मूल ध्वज भी दिखाया जाएगा। भारत सरकार ने पिंगली के परिवार को भी समारोह में आने का निमंत्रण भेजा है।

आपको बता दें की, देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर हर घर तिरंगा योजना की शुरुआत की गई है। हर नागरिक को अपने घर पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा लगाने की अपील की गई है।

SHARE

Must Read

Latest