Voice Of The People

अमित मालवीय ने ‘द वायर’ के खिलाफ केस करने का किया फैसला, घबराए वायर ने माफ़ी मांगते हुए कही ये बात

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने न्यूज वेबसाइट ‘द वायर’ के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही के लिए कोर्ट जाने का फैसला किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से बयान जारी कर कहा कि इस केस के जरिए वे न सिर्फ आपराधिक कार्रवाई की मांग करेंगे बल्कि दस्तावेजों में गड़बड़ी कर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए हर्जाने की भी मांग करेंगे।

अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, “अपने वकीलों से परामर्श करने और उनकी सलाह लेने के बाद मैंने ‘द वायर’ के खिलाफ आपराधिक और दीवानी कार्रवाई करने का फैसला किया है। न केवल मैं आपराधिक प्रक्रिया को बढ़ाऊँगा, बल्कि मैं उन पर दीवानी अदालत में हर्जाना माँगूँगा, क्योंकि उन्होंने मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए जाली दस्तावेज बनाए थे।”

द वायर ने माफ़ी मांग ली है। उसने बयान जारी कर कहा, “इन खबरों के प्रकाशन से पहले, आंतरिक संपादकीय प्रक्रियाओं के जो मानक द वायर ने अपने लिए निर्धारित किये हैं और जिनकी हमारे पाठक अपेक्षा रखते हैं, उनका पालन नहीं हुआ। संपादकीय टीम चूक के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेती है और यह सुनिश्चित करने का वचन देती है कि भविष्य में प्रकाशन से पहले स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा सभी तकनीकी साक्ष्य सत्यापित किए जाएंगे।”

द वायर की एक रिपोर्ट के मुताबिक मालवीय को मेटा ने विशेष अधिकार दिया है। इसी अधिकार का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम से कई पोस्ट्स हटवा दीं। वेबसाइट ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया था कि इंस्टाग्राम ने एक एकाउंट की सात पोस्ट्स को अमित मालवीय के इशारों पर बिना किसी वेरिफिकेशन के हटा दिया।

SHARE

Must Read

Latest