Voice Of The People

राजस्थान सरकार के रवैए से लग रहा कि वह कुछ छुपा रही है- प्रियांक कानूनगो ने प्रदीप भंडारी से कहा

शुक्रवार को जनता के मुकदमा में प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग(NCPCR) के चेयरमैन खास बातचीत के लिए आए। मुद्दा था भीलवाड़ा के बेटियों के साथ हुए अन्याय के लिए दोषियों को सज़ा दिलाने का।

प्रदीप भंडारी ने उनसे सवाल किया कि आप खुद भीलवाड़ा जा रहें हैं तो आपके पास और क्या जानकारी आ रही है इस घटना पर? इसके जवाब में प्रियांक कानूनगो ने बताया कि राजस्थान सरकार के रवैये से लगता है कि कुछ न कुछ छुपाया जा रहा है। यह घटना कई गाँव मे कई बच्चियों के साथ हुआ। खुद पीड़ित सामने आ कर बता रही है। मुख्यमंत्री जी को चाहिए था कि सामने आकर बोले कि घटना की जांच होगी और दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा।

आगे प्रियांक कानूनगो ने कहा कि मुख्यमंत्री को कहना चाहिए था कि आगे बच्चों को ऐसे घटना में नहीं फंसने देंगे लेकिन उन्होंने तो बिना कुछ जांच किए आरोपों को ही खारिज कर दिया। उन्होंने घटना के जानकारी को ही ख़ारिज कर दिया। ये बात गलत है, कम से कम बच्चों के मामले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। राज्य सरकार के फेल होने के कारण 7 नवंबर को NCPCR की टीम घटनास्थल पर जाएगी और साथ में मैं खुद जाऊंगा और वहाँ बच्चों से बात करूंगा, आसपास गांव के लोगों से बात करूंगा। कुल मिलाकर जहाँ से जानकारी आ सकती है उनसब से बात करके घटना की जानकारी लेकर उसके तह तक जाने की कोशिश करेंगे।

अगले सवाल में प्रदीप भंडारी ने सवाल किया कि राज्य सरकार इस घटना को टालने के प्रयास कर रही है और देश में कोई इस घटना पर बात नहीं कर रहा है क्यों? इसके जवाब में पप्रियांक कानूनगो ने बताया कि हमारे पास जो सूत्रों से जो जानकारी आ रही है इसके आधार पर मैं स्पष्टता से कह सकता हूँ कि यह प्रशाशनिक अधिकारी, राजनेता और लोकल पावर के साथ मिला हुआ नेक्सस है जो बच्चों को बेचने का घिनौना काम कर रहा था। इसमें कौन कौन शामिल है , ये कैसे काम करता है और कितने बच्चें कहाँ पर हैं? ये सब जांच के बिंदु है जिसके लिए हम वहाँ जा रहे हैं।

प्रदीप भंडारी ने आगे पूछा कि क्या ऐसा भी हो सकता है कि ऐसा नेक्सस राज्य के बाकी जिलों में एक्टिव हो, क्या NCPCR इसपर भी संज्ञान लेगी? क्या ऐसा नेक्सस अभी भी एक्टिव हो सकता है? इस सवाल के जवाब में पप्रियांक कानूनगो ने बताया कि हमें सूत्रों से ये जानकारी मिली है लेकिन हम पुख्ता जानकारी नहीं कर लेते तबतक पुष्टि नहीं करेंगे लेकिन ये कहेंगे कि भीलवाड़ा तक सीमित नहीं है।

SHARE

Must Read

Latest