Voice Of The People

पटना में लालू यादव के करीबी आरजेडी विधायक अबु दोजाना के घर ED की छापेमारी

आईआरसीटीसी घोटाला यानी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरजेडी के पूर्व विधायक अबु दोजाना के पटना स्थित घर पर छापेमारी की।

बता दें कि इसी घोटाले के सिलसिले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती सहित 14 आरोपियों को बीते माह समन जारी किया था. इन्हें 15 मार्च को कोर्ट के समक्ष पेश होने को कहा गया है. कोर्ट 15 मार्च को कोर्ट सभी आरोपियों से पूछताछ शुरू करेगा और उसके बाद आरोप तय किए जाएंगे.

बता दें कि रेलवे भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं. आरजेडी नेता लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को सीबीआई ने बीते साल 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था. इन्हें नौकरी के बदले जमीन लेने के रेलवे भर्ती घोटाले में आरोपी बनाया गया है. ये 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे.

गाजियाबाद में लालू यादव के समधी के आवास पर ED रेड

लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद (यूपी) स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है। ED की टीम सुबह 8 बजे से जितेंद्र यादव के आवास पर जांच कर रही है। सबसे पहले सुबह के वक्त दो गाड़ियों में ED के 7-8 कर्मचारी-अफसर आए थे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे एक और गाड़ी आई है, जिसमें ईडी के 3 सदस्य और आए हैं।

घर का मुख्य गेट बंद करके ये सभी टीमें अंदर जांच कर रही हैं। किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर आने या घर के सदस्य को बाहर जाने पर पाबंदी है। सूत्रों ने बताया, परिवार के सभी सदस्यों के फोन बंद करा दिए गए हैं। जितेंद्र यादव सपा के पूर्व एमएलसी हैं और गाजियाबाद के आरडीसी राजनगर इलाके में रहते हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest