Voice Of The People

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का राहुल गाँधी पर बड़ा हमला, बोले सावरकर के अपमान पर राहुल को सजा मिलनी चाहिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज राहुल गाँधी पर वीर सावरकर को लेकर जमकर निशाना साधा है. सीएम शिंदे ने कहा की राहुल गाँधी ने वीर सावरकर का अपमान किया है और उन्होंने पूरे ओबीसी समाज को भी अपमानित किया है. शिंदे ने कहा की राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बोलने का कोई अधिकार नहीं है, पीएम मोदी देश के लिए लगातार काम कर रहे हैं. राहुल गाँधी भारत को तोड़ने का काम कर रहे हैं न की जोड़ने का.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ये दावा किया है की कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ओबीसी समाज और वीर सावरकर का अपमान किया है और इसके लिए राहुल गाँधी को सजा मिलनी चाहिए.

महाराष्ट्र विधानसभा में पिछले हफ्ते लाये गए प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री धिंदे ने कहा की राहुल गाँधी को जिस कानून के तहत संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया है वो कानून यूपीए ने ही बनाया था. मोदी सरकार ने तो सिर्फ इसे लागू किया है.

सीएम शिंदे ने कहा की ‘राहुल गाँधी दोषी करार दिए जाने के बाद लोकसभा के सदस्य के तौर पर अयोग्य हो गए हैं लेकिन वस् लगातार वीर सावरकर का अपमान कर रहे हैं. वो खुद को समझते क्या हैं? राहुल गाँधी को सजा मिलनी चाहिए.

आपको बता दें की राहुल गाँधी पर 2019 में ‘मोदी सरनेम’ वाली टिपण्णी के खिलाफ अपराधिक मानहानि के केस में सूरत की एक अदालत ने दोषी ठहराया है और उन्हें 2 साल जेल की सजा सुनाई है. हालाँकि 30 दिन के लिए उन्हें निलंबित कर जमानत दी गयी है ताकि वो इस फैसले को चुनौती दे सकें. सजा सुनाये जाने के एक दिन बाद ही लोकसभा सचिवालय ने एक नोटिफिकेशन जारी करके राहुल गाँधी की संसद सदस्यता रद्द करने की सूचना दी.

लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद राहुल गाँधी ने कहा ‘मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गाँधी है. और गाँधी किसी से माफ़ी नहीं मांगेगा’

सीएम शिंदे ने कहा कि “राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को निशाना बनाकर ओबीसी समुदाय का अपमान किया है। उन्होंने कहा- ‘‘सावरकर देशभक्त हैं। क्यों देशभक्त का अपमान किया जा रहा है? महाराष्ट्र प्रधानमंत्री मोदी और सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। लोग राहुल गांधी महाराष्ट्र की सड़कों पर चलने नहीं देंगे।’’

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest