Voice Of The People

उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद दोषी करार, उमेश की पत्नी ने की फांसी की सजा की मांग

इलाहबाद हाई कोर्ट में उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद को दोषी करार दिया गया है. लेकिन उससे पहले उमेश पाल के परिवार की तारफ से एक बेहद बाहुक अपील सामने आई है, उमेश पाल की पत्नी ने मीडिया से बात करते वक़्त बेहद भावुक होते हुए कहा की उमेश पाल के हत्यारे अतीक अहमद को फंसी होनी चाहिए वरना मेरा परिवार नहीं बचेगा.

6 साल की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद दिवंगत उमेश पाल के अपहरण मामले में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ और उसके गुर्गों को सजा मिल सकती है। उधर मृतक उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने कहा कि कोर्ट से उम्मीद है कि अतीक अहमद को उसके गुनाहों की सजा जरूर मिलेगी।

मैं कोर्ट से यही उम्मीद करती हूं कि उसको फांसी की सजा सुनाए। जब तक जड़ खत्म नहीं होगी तब तक कुछ नहीं हो पाएगा। हम डर के साए में जी रहे हैं। अतीक अहमद को उम्रकैद हुई तो उनका परिवार भी नहीं बचेगा। पति उमेश पाल की तरह उन्हें और उनके परिवार की भी हत्या करवा दी जाएगी।

जया पाल ने कहा कि अतीक के आपराधिक साम्राज्य के खात्मे के लिए उसकी मौत बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार पर हमें पूरा भरोसा है। आज अपराध से अर्जित उसकी संपत्तियों पर बुलडोजर चल रहा है. लेकिन अगर वह जेल में रहता है और उसे फांसी नहीं होती तो उसके साम्राज्य का अंत नहीं हो सकता। उसने जेल में रहते हुए ही मेरे पति की हत्या करवा दी. अब मेरे घर में कोई बड़ा नहीं है। जेठ हैं वो ट्रक चलाते हैं। मेरे बच्चे अभी छोटे हैं, मां दिव्यांग हैं। उमेश पाल की हत्या के बाद हम अनाथ हो चुके हैं।

उमेश पाल के घर के बाहर बढ़ी सुरक्षा

अतीक की पेशी से पहले उमेश पाल के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसी तरह की घटना से निपटने के लिए पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। अतीक अहमद को पुलिस की स्पेशल टीम बीते दिन साबरमती जेल से यूपी के नैनी जेल में लाई है। PAC के साथ भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई हैं।

23 मार्च को पूरी हो चुकी है सुनवाई

इस मामले की सुनवाई बीती 23 मार्च को पूरी हो चुकी है और 28 मार्च को फैसला सुनाया जाना है। इस केस के 11 आरोपियों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 10 पर आरोप तय हुए हैं। इनमें अतीक अहमद, उसका भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ, उसके गुर्गे आबिद प्रधान, आशिक उर्फ मल्ली, जावेद इसरार, एजाज अख्तर, दिनेश पासी और दो अन्य लोग शामिल हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest