Voice Of The People

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर भड़की हिंसा, सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार को ठहराया जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं भाजपा नेताओं ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। सुवेंदु ने बंगाल में कानून व्यवस्था पर चिंता भी जाहिर की।

सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। वे मूक दर्शक हैं। वे कुछ नहीं कर रहे हैं। हिंदुओं के सभी घरों में तोड़फोड़ की गई है। काज़ीपारा इलाके के सभी हिंदुओं को अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा। मैं घायलों से मिलूंगा और उसके बाद सीपी से मिलूंगा।”

वहीं टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने हिंसा पर कहा, “यह पूर्व नियोजित था। श्यामबाजार से एक भाजपा नेता कह रहे थे कि कल टीवी पर नजर रखो। क्यों? एक दिन पहले ही गृह मंत्री से मिले, वो नेता श्यामबाजार आए।”

हावड़ा शहर में काजीपाड़ा इलाके के आसपास रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच गुरुवार (30 मार्च) को झड़प हो गई थी। इसके बाद पुलिस बल की भारी तैनाती के बीच शुक्रवार को इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण है। हिंसा के दौरान कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई, जबकि कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कार में आग लगा दी गई। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने बल का इस्तेमाल किया।

SHARE

Must Read

Latest