Voice Of The People

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी के बागी लक्षमण सवादी को कांग्रेस ने दिया अठानी सीट से टिकट, कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में नाम शामिल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. भाजपा से बगावत करके एक दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को अठानी सीट से टिकट मिला है. कोलार सीट कोथूर जी मंजूनाथ को दी गई है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया आगामी राज्य विधानसभा चुनाव वरुण निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे. कोलार महत्वपूर्ण है क्योंकि सिद्धारमैया ने अपनी दूसरी सीट के रूप में वहां से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी. लेकिन उन्हें एक ही सीट से टिकट मिला है.

कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सीटें हैं. तीसरी सूची के साथ, कांग्रेस ने अब कुल 209 उम्मीदवारों की घोषणा की है. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के शिवकुमार कनकपुरा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकारुजुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को कलाबुरगी क्षेत्र की चितापुर (एससी) सीट से मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस के पूर्व सांसद के एच. मुनियप्पा को देवनहल्ली (एससी) सीट से टिकट दिया गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को कोलार में उसी स्थान पर पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां उन्होंने मोदी उपनाम पर टिप्पणी की थी, जिसके लिए उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया गया था और उनकी संसद की सदस्यता भी चली गई थी.

राज्य कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष रविवार सुबह बेंगलुरु पहुंचेंगे और कोलार जाएंगे जहां वह पार्टी द्वारा आयोजित ‘जय भारत’ रैली को संबोधित करेंगे. उसी दिन शाम को, राहुल गांधी बेंगलुरु में कर्नाटक पीसीसी कार्यालय के पास नवनिर्मित ‘इंदिरा गांधी भवन’- कार्यालय और 750 लोगों के बैठने की क्षमता वाले सभागार का उद्घाटन करेंगे. एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, केपीसीसी प्रमुख डी.के शिवकुमार, विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के कार्यक्रमों में भाग लेने की उम्मीद है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 10 मई को संपन्न होगा और नतीजें 13 मई को घोषिए होंगे.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest