Voice Of The People

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, सिद्धारमैया के इस अनुरोध को पार्टी ने नहीं माना

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम हैं। वहीं कांग्रेस की तीसरी लिस्ट आने के बाद विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। बीजेपी ने भी आरोप लगाया है कि कांग्रेस की तीसरी लिस्ट आने के बाद कांग्रेस के दो गुटों में खींचतान शुरू है। कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट में बीजेपी से आए पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को अठानी विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संतोष ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस पार्टी की तीसरी लिस्ट आने के बाद डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के गुट में खींचतान शुरू हो गई है।

बता दें कि कोलार विधानसभा क्षेत्र से कोथूर मंजूनाथ को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। इसी विधानसभा सीट से सिद्धारमैया भी चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। यानी साफ है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के दूसरी सीट कोलार से चुनाव लड़ने के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया गया है। सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि इससे सिद्धारमैया भी खुश नहीं हैं। इसके अलावा कई पार्टी के नेता स्थानीय स्तर पर तीसरी लिस्ट से खुश नहीं हैं।

कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट में 124 उम्मीदवारों के नाम, जबकि दूसरी लिस्ट में 42 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। इस प्रकार से कांग्रेस अब कुल 209 उम्मीदवारों के नाम कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए घोषित कर चुकी है।

SHARE

Must Read

Latest