Voice Of The People

कर्नाटक में पीएम मोदी की होगी 20 ताबड़तोड़ रैलियां, सीएम बोम्मई ने कहा सारी तैयारियां पूरी

कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी माहौल गरमाया हुआ है. राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का दूसरे दलों में आना-जाना लगा हुआ है. त्रिकोणीय मुकाबले के बीच सभी पार्टियां कर्नाटक की सत्ता में काबिज होने लिए जीतोड़ मेहनत कर रही हैं. इसके लिए राज्य में प्रचार भी तेजी से हो रहा है. इसी बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के 20 स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों को लेकर संकेत दिए हैं. इसके लिए राज्य में तैयारियां चल रही हैं.

20 स्थानों पर जायेंगे पीएम मोदी

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी राज्य कर्नाटक में करीब 20 जगहों पर प्रचार करने की पूरी संभावना है. पीएम मोदी के प्रचार कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को एक चरण में मतदान होगा और इसके नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे. कर्नाटक में मतदाताओं की संख्या 5.21 करोड़ है. जिनमें 2.6 करोड़ पुरुष मतदाता हैं और 2.5 करोड़ महिला मतदाता हैं.

रैली और रोड शो करेंगे पीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम जिन 20 स्थानों चुनाव प्रचार करेंगे, उनमें से अधिकांश जगहों पर वह सभा को संबोधित करेंगे और कुछ में रोड शो करेंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है।

बीजेपी ने तैयार की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्रियों की एक मजबूत टीम शामिल है। पार्टी द्वारा जारी नेताओं की सूची के अनुसार केंद्रीय मंत्रियों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया और प्रह्लाद जोशी भी शामिल हैं।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा, मध्य प्रदेश और असम के मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान और हिमंत बिस्वा सरमा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सीएम बसवराज बोम्मई, कर्नाटक भाजपा के कद्दावर नेता बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री डी वी सदानंद गौड़ा, कर्नाटक के कुछ मंत्रियों और राज्य के पार्टी नेताओं के नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest